Afghanistan confirm spot in 2023 ODI World Cup after wash-out in second ODI against Sri Lanka-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 30, 2023 4:58 am
Location
Advertisement

अफगानिस्तान ने अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप में बनाई जगह

khaskhabar.com : सोमवार, 28 नवम्बर 2022 4:22 PM (IST)
अफगानिस्तान ने अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप में बनाई जगह
नई दिल्ली । अफगानिस्तान ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ 50 ओवरों की श्रृंखला का दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद अगले साल होने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया। आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग स्टैंडिंग में अफगानिस्तान को पांच अतिरिक्त अंक मिले हैं, जिस कारण टीम तालिका में कुल 115 अंक तक पहुंच गई।

अफगानिस्तान मौजूदा स्टैंडिंग के अनुसार सातवें स्थान पर है।

दासुन शनाका की टीम 67 अंकों के साथ दसवें स्थान पर है और शीर्ष आठ में प्रवेश करने की कोशिश करने के लिए उसके पास केवल चार मैच शेष हैं। श्रीलंका, 1996 का एकदिवसीय विश्व कप विजेता, 10 अंक बटोर सकता है और बुधवार को पल्लेकेले में अफगानिस्तान को हराकर मौजूदा श्रृंखला को टाई कर सकता है, जो अब दोनों टीमों के लिए एक महत्वपूर्ण मैच है।

अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में टूर्नामेंट के 2015 सीजन के माध्यम से पुरुषों के एकदिवसीय विश्व कप में डेब्यू किया। टूर्नामेंट में अफगानिस्तान को मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ, श्रीलंका, इंग्लैंड, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया था।

उन्होंने न्यूजीलैंड के डुनेडिन में यूनिवर्सिटी ओवल में स्कॉटलैंड को एक विकेट से हराकर अपनी पहली एकदिवसीय विश्व कप जीत दर्ज की, जिसमें समीउल्लाह शिनवारी ने शानदार 96 रन बनाए।

अफगानिस्तान ने वनडे विश्व कप क्वालीफायर 2018 के फाइनल में पहुंचकर 2019 वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया और खिताबी मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराया। इंग्लैंड में 2019 एकदिवसीय विश्व कप ने चतुष्कोणीय आयोजन में अपनी दूसरी उपस्थिति दर्ज की, हालांकि वे किसी भी टीम को हराने में असमर्थ थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement