Politics intensified in Bihar regarding the inauguration of the new Parliament House, Chirag welcomed-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 10:42 pm
Location
Advertisement

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर बिहार में सियासत तेज, चिराग ने किया स्वागत

khaskhabar.com : शनिवार, 27 मई 2023 12:31 PM (IST)
नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर बिहार में सियासत तेज, चिराग ने किया स्वागत
पटना। संसद भवन का उद्घाटन दिल्ली में होना है, लेकिन बिहार में सियासत गर्म है। इस बीच, लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने संसद भवन के उद्घाटन का स्वागत किया है। दिल्ली में रविवार यानी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन होने जा रहा है। उद्घाटन समारोह का विपक्षी दलों ने वहिष्कार की घोषणा की है।

विपक्षी पार्टियां इस समारोह में राष्ट्रपति को आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर सवाल उठा रहे हैं। इधर,चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर उद्घाटन का स्वागत किया है।

चिराग ने पत्र में संसद को लोकतंत्र की पवित्र संस्था बताते हुए लिखा है कि इस भवन में उन नीतियों पर फैसला होता है, जो सीधे जनता से जुड़ी होती है। भारत और भारतीयों के बेहतर भविष्य को निर्धारित करने में भारतीय संसद की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

पत्र में आगे लिखा गया है कि ऐसे में 19 विपक्षी दलों द्वारा नये संसद भवन के उद्घाटन के विरोध के फैसले की मैं और मेरी पार्टी घोर निंदा करती है।

उन्होंने कहा कि ऐसी महान संस्था के प्रति विपक्षी दलों द्वारा यह अनादर व अपमान लोकतंत्र की मूल आत्मा और मर्यादा पर कुठाराघात है।

उन्होंने यह भी लिखा है कि पिछले नौ सालों से इन विपक्षी दलों ने बार-बार संसदीय प्रक्रियाओं-नियमों की अवमानना की है, सत्रों को बाधित किया है।

उन्होंने इन विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए आगे लिखा कि हमारे देश की वर्तमान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रति इनका दिखाया गया अनादर राजनीतिक मर्यादा के निम्नस्तर पर पहुंच गया, उनकी उम्मीदवारी का घोर विरोध न केवल उनका अपमान था, बल्कि हमारे देश की अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों का सीधा अपमान हुआ।

दो पेज के इस पत्र में चिराग ने संसद भवन के उद्घाटन समारोह के लिए पीएम को बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement