Order for investigation of private hospital charging money for treatment in Ayushman-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:38 am
Location
Advertisement

प्राइवेट अस्पताल द्वारा आयुष्मान में इलाज पर पैसे वसूलने की जांच के आदेश

khaskhabar.com : बुधवार, 03 मई 2023 6:14 PM (IST)
प्राइवेट अस्पताल द्वारा आयुष्मान में इलाज पर पैसे वसूलने की जांच के आदेश
चंडीगढ़। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुरुक्षेत्र के गांव थाना में जन संवाद के दौरान बुजुर्ग महिला द्वारा गांव में बसों के न रूकने की शिकायत पर कहाकि पिहोवा और कुरूक्षेत्र डिपो की कम से कम 8 बसों का गांव में स्टॉप होगा। इतना ही नहीं, नागरिकों की सुविधा के लिए बस स्टॉप पर बसों के रुकने का समय लिखकर चस्पा किया जाएगा, ताकि गांववासियों को बसों के आवागमन की जानकारी उपलब्‍ध हो सके।
मुख्यमंत्री ने रोडवेज महाप्रबंधक कुरुक्षेत्र को निर्देश दिए कि कैथल और पिहोवा डिपो की बसों का 12 घंटे का रूट चार्ट बनाएं। चालक और परिचालक को गांव थाना के निर्धारित रूट पर बसें रोकने के निर्देश दें।
जनसंवाद के दौरान थाना निवासी कर्मबीर ने मुख्यमंत्री को बताया कि पिहोवा के एक निजी अस्पताल में आयुष्मान योजना के तहत इलाज करवाया था। लेकिन, अस्पताल ने इलाज के लिए 20 हजार रुपए की राशि वसूली। गांव की एक छोटी बच्ची ने भी मुख्यमंत्री के समक्ष इसी निजी अस्पताल की शिकायत रखते हुए कहा कि उसकी माँ ने इस अस्पताल से इलाज करवाया था और आयुष्मान योजना के लाभार्थी होते हुए भी उनसे 25 हजार रुपए की राशि ली गई। इस पर मुख्यमंत्री ने पूरे मामले की जांच कर सिविल सर्जन कुरुक्षेत्र को नियमानुसार कार्यवाही करने के आदेश दिए।
थाना गांव में 4 करोड़ के करवाए जा रहे विकास कार्यः
मनोहर लाल ने कहा कि गांव थाना में 4 करोड़ रुपए की राशि से भिन्न-भिन्न योजनाओं के तहत विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहाकि थाना गांव में आयुष्मान भारत योजना के तहत 2849 लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बने हैं। इनमें से 577 लाभार्थियों ने 66 लाख 44 हजार 328 रुपए का इलाज करवाकर लाभ प्राप्त किया है।
सरकार हरियाणा एक-हरियाणवी एक की भावना से बिना भेदभाव के हर विधानसभा क्षेत्र का समान विकास करवा रही है। जन संवाद कार्यक्रम मैं आस-पास के गांवों के 15 सरपंचों ने अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों की समस्याएं रखीं। उन समस्याओं को मुख्यमंत्री ने समाधान करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मुद्रण एवं लेखन राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement