Odisha train accident - Trains will not stop at Bahanaga station till CBI gives green signal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:49 pm
Location
Advertisement

ओडिशा ट्रेन हादसा - सीबीआई की हरी झंडी मिलने तक बहनागा स्टेशन पर नहीं रुकेंगी ट्रेनें

khaskhabar.com : रविवार, 11 जून 2023 06:28 AM (IST)
ओडिशा ट्रेन हादसा - सीबीआई की हरी झंडी मिलने तक बहनागा स्टेशन पर नहीं रुकेंगी ट्रेनें
भुवनेश्वर, । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ओडिशा ट्रेन हादसा की जांच कर रही है। जांच के उद्देश्य से ओडिशा के बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी। बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास 2 जून की शाम को ट्रिपल ट्रेन हादसा हुआ था। इस हादसे में 288 लोगों की जान गई थी। भीषण ट्रेन हादसे की जांच कर रही सीबीआई ने बहनगा बाजार रेलवे स्टेशन पर उपकरण और रिकॉर्ड रूम को सील कर दिया है, इसलिए जांच पूरी होने तक स्टेशन सील रहेगा।

दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य पीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने कहा कि जब तक सीबीआई रेलवे अधिकारियों को हरी झंडी नहीं दे देती, तब तक स्टेशन पर कोई ट्रेन नहीं रुकेगी।

चौधरी ने कहा कि सीबीआई ने लॉग बुक, रिले पैनल और अन्य उपकरण जब्त करने के बाद स्टेशन को सील कर दिया है।

उन्होंने कहा, "रिले इंटरलॉकिंग पैनल को सिग्नलिंग सिस्टम तक कर्मचारियों की पहुंच को प्रतिबंधित करते हुए सील कर दिया गया है। अगली सूचना तक कोई भी यात्री या मालगाड़ी बहानागा बाजार में नहीं रुकेगी।"

जबकि लगभग 170 ट्रेनें प्रतिदिन बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन को पार करती हैं। केवल भद्रक-बालासोर मेमू, हावड़ा भद्रक बघाजतिन फास्ट पैसेंजर और खड़गपुर खुर्दा रोड फास्ट पैसेंजर जैसी यात्री ट्रेनें एक मिनट के लिए स्टेशन पर रुकती हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेन हादसे में मारे गए 288 यात्रियों में से 207 की पहचान कर उनके शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। शेष 81 शव एम्स-भुवनेश्वर के शवगृह में हैं। दावेदार डीएनए टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। डीएनए मैचिंग के बाद शव परिवार के असली सदस्यों को सौंप दिए जाएंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, सभी लावारिस शवों का वैज्ञानिक प्रक्रिया के तहत अंतिम संस्कार किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement