NDRF rescues youth who jumped into canal by cutting vein in Ghaziabad-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 10:05 pm
Location
Advertisement

गाजियाबाद में नस काटकर नहर में कूदे युवक को NDRF ने बचाया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 जून 2023 11:41 AM (IST)
गाजियाबाद में नस काटकर नहर में कूदे युवक को NDRF ने बचाया
गाजियाबाद। गाजियाबाद की मुरादनगर गंगनहर में डूबे छात्र को खोज रही एनडीआरएफ टीम ने एक दूसरे युवक की जान बचा ली। हाथ की नस काटकर ये युवक नहर में कूद गया था, तभी सर्च ऑपरेशन कर रहे एनडीआरएफ जवानों की नजर इस पर पड़ गई और तुरंत मौके पर पहुंचकर उसे सुरक्षित बचा लिया। वहीं डूबे छात्र का अभी कुछ पता नहीं चल सका है। कस्बा मोदीनगर निवासी 17 वर्षीय माधव उर्फ यश बुधवार को चार दोस्तों के साथ मुरादनगर गंगनहर पर नहा रहा था। इस दौरान वो गहरे पानी में चले जाने से डूब गया। पुलिस-प्रशासन की सूचना पर गुरुवार सुबह सवा 8 बजे एनडीआरएफ टीम ने मुरादनगर गंगनहर में छात्र की तलाश में ऑपरेशन शुरू किया। टीम ने नहर में करीब 12 किलोमीटर सर्च किया, लेकिन छात्र का कुछ पता नहीं चला।

एनडीआरएफ अपने ऑपरेशन में लगी थी, इसी दौरान उसकी नजर आत्महत्या की मंशा से नहर में छलांग लगाते युवक पर पड़ी। सब इंपेक्टर ललित स्नेही और रविंद्र सिंह के नेतृत्व में एनडीआरएफ के सिपाही लोकेश, योगेश चंदन पांडेय, प्रदीप शुक्ला और शिशुपाल तुरंत मौके पर पहुंच गए। उन्होंने नहर में डूब रहे युवक को सकुशल बचाकर पुलिस को सौंप दिया।

प्राप्त सूचना के अनुसार 25 वर्षीय युवक का नाम गोस्वामी है, जो मौजपुर दिल्ली का रहने वाला है और घरेलू विवाद के बाद हाथ की नस काटकर आत्महत्या के इरादे से नहर में कूद गया था। अगर एनडीआरएफ टीम एक-दो मिनट और देर करती तो ये युवक डूब सकता था। एनडीआरएफ टीम ने घायल युवक को मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया और परिजनों को सूचना दी। दिल्ली से परिजन थाना मुरादनगर पर आए और गोस्वामी को साथ ले गए।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement