Illicit liquor worth 60 lakhs recovered in Jaisalmer, smuggling was being done under the guise of apple boxes-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:23 am
Location
Advertisement

जैसलमेर में 60 लाख की अवैध शराब बरामद, सेव की पेटियों की आड़ में की जा रही थी तस्करी

khaskhabar.com : शनिवार, 24 दिसम्बर 2022 11:29 AM (IST)
जैसलमेर में 60 लाख की अवैध शराब बरामद, सेव की पेटियों की आड़ में की जा रही थी तस्करी
जैसलमेर । नाचना थाना पुलिस द्वारा गुरुवार को अवैध शराब से भरे टर्बो ट्रक को जप्त किया है। ट्रक से पुलिस ने 825 पेटी अवैध शराब की बरामद की है, जिसकी बाजार में कीमत करीब 60 लाख है। सेव की पेटियों की आड़ में तस्करी की जा रही थी, सेव की पेटियों की कीमत करीब 80 हजार रुपये है।


एसपी भंवर सिंह नाथावत ने बताया कि गुरुवार को नाचना थानाधिकारी अजीत सिंह मय टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर नाचना फाटा से मोहनगढ़ जाने वाली मुख्य सड़क पर नाकाबंदी की गई थी। इस दौरान संदिग्ध टर्बो ट्रक को रुकने का इशारा किया तो चालक तेज गति से ट्रक को मोहनगढ़ रोड की तरफ भगा ले गया।
पुलिस टीम द्वारा ट्रक का पीछा किया गया। नाचना फाटा से करीब 10-15 किलोमीटर मोहनगढ़ की तरफ तेज गति से भाग रहा ट्रक अनियंत्रित होकर पलटी खा गया। पुलिस जाब्ता के पास पहुंचने से पहले चालक अंधेरे का फायदा उठाकर बबूल की झाड़ियों की आड़ में भाग गया। जिसे काफी तलाशा गया, मगर सफलता नहीं मिली।


ट्रक को चेक किया तो उसमें ऊपर सेव की पेटियां व नीचे अवैध शराब की पेटियां रखी थी। इनमें मेक डॉल नंबर वन व्हिस्की के 300 कार्टून तथा रॉयल चैलेंज व्हिस्की के 525 कार्टून है। सेव की कुल 161 पेटियां वजन 1720 किलो मिली। अवैध शराब से भरे ट्रक को आबकारी अधिनियम के तहत जप्त कर थाना नाचना पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement