Clerk of tourism department asked for Asmat instead of work-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:47 pm
Location
Advertisement

पर्यटन विभाग के क्लर्क ने काम के बदले मांगी अस्मत, विशाल माथुर सस्पेंड

khaskhabar.com : शनिवार, 25 मार्च 2023 5:02 PM (IST)
पर्यटन विभाग के क्लर्क ने काम के बदले मांगी अस्मत, विशाल माथुर सस्पेंड
भरतपुर। शहर की एक महिला आर्टिस्ट ने पर्यटन विभाग के क्लर्क के खिलाफ मथुरा गेट थाने में छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया है। यह महिला पर्यटन विभाग के कार्यक्रमों में प्रस्तुतियां करती है। महिला का आरोप है कि क्लर्क कहता है कि, अगर उसे काम चाहिए तो उसे इज्जत और रुपया दोनों देना होगा।
महिला ने मथुरा गेट थाने में दर्ज कराई शिकायत में कहा है कि वह पर्यटन विभाग के कार्यक्रमों में भाग लेती है और परफॉर्मेंस देती है। उसे कई दिनों से विशाल माथुर की तरफ से परेशान किया जा रहा है। गत 3 अप्रैल 2022 को सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर एक कार्यक्रम का लेटर लेने के लिए गई थी। क्लर्क विशाल माथुर ने लेटर तो नहीं दिया बल्कि उसका जबरन हाथ पकड़कर उसे कुर्सी पर बैठा लिया। महिला बदनामी की वजह से चुप रही और किसी को इस बारे में कुछ नहीं बताया, लेकिन उस दिन के बाद से विशाल माथुर ने उसे कोई काम नहीं दिया। जब भी वह काम मांगने जाती तो विशाल माथुर महिला से गंदी-गंदी डिमांड करता।
गत 14 मार्च 2023 को सारस चौराहे स्थित टूरिज्म ऑफिस पर संजय जौहरी टूरिज्म डायरेक्टर से काम मांगने गई। तब संजय जौहरी ने महिला से कहा कि काम विशाल देखता और काम के लिए विशाल से बात करनी होगी। इसके बाद महिला विशाल माथुर के पास पहुंची। विशाल माथुर के पास कुछ लोग बैठे हुए थे। उन्होंने कुछ देर बाद मिलने के लिए कहा। कुछ देर बाद विशाल माथुर ने महिला को बुलाया, तब विशाल ने महिला से कहा कि इतना काम दूंगा कि खुश हो जाएगी। एक छोटी सी डिमांड पूरी कर और महिला का हाथ पकड़कर उसे खींच कर बैठा लिया। इससे महिला के हाथ में चोट आई।
इधर, इस मामले में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने तत्काल संज्ञान लेते हुए क्लर्क विशाल माथुर को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही प्रिंसिपल सेक्रेटरी को कमेटी बनाकर इस मामले की जांच कराए जाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विभाग में इस तरह की हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement