Accused caught withdrawing money from ATM booth for cyber fraud, 25 ATM cards and Rs 1.40 lakh recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:54 am
Location
Advertisement

एटीएम बूथ से सायबर ठगी के पैसे निकालते दबोचा आरोपी, 25 एटीएम कार्ड व 1.40 लाख रुपये बरामद

khaskhabar.com : सोमवार, 09 जनवरी 2023 7:38 PM (IST)
एटीएम बूथ से सायबर ठगी के पैसे निकालते दबोचा आरोपी, 25 एटीएम कार्ड व 1.40 लाख रुपये बरामद
-पिछले दो महिनों में निकाल चुका है 2 करोड की रकम

अलवर।
अरावली विहार थाना पुलिस ने सूचना तंत्र के आधार पर मिले इनपुट पर रविवार को एटीएम बूथ से साइबर ठगी से प्राप्त रकम निकालते साइबर ठग फारूक अहमद पुत्र हमीद खान मेव (22) निवासी लाडमका थाना गोपालगढ़ जिला अलवर को गिरफ्तार कर विभिन्न बैंकों के 25 एटीएम कार्ड एवं 1.40 लाख रुपए नकद व एक बाइक बरामद की हैं। आरोपी पिछले 2 महीनों में विभिन्न एटीएम बूथ से करीब 2 करोड रुपए तथा पिछले 15 दिनो में 20-25 लाख रुपये की रकम निकाल चुका है।
एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि सूचना तत्र के आधार पर मिले इनपुट पर कुछ सायबर ठगो को चिन्हित किया गया तथा टीम द्वारा लगातार उन पर निगरानी रखी गई। इसी दौरान रविवार को अरावली विहार थाने के कांस्टेबल दीन मौहम्मद व मूल चन्द को सूचना मिली कि आज शाम भरतपुर जिले का एक सायबर ठग अलवर शहर में लगे एटीएम मशीनो से पैसे निकालने आने वाला है।
इस सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार खींची व सीओ अमित सिंह के सुपरविजन तथा थानाधिकारी जहीर अब्बास के नेतृत्व में टीम गठित कर सम्भावित स्थानो पर नजर रख साइबर्टेक की निगरानी की गई। इसी दौरान हनुमान सर्किल पर लगे एटीएम बूथों के इर्द-गिर्द घूमता सायबर ठग नजर आया। जैसे ही वह एटीएम मशीन से अलग-अलग एटीएम कार्ड से पैसे निकालने लगा, टीम ने मौके पर ही उसे दबोच लिया।

कमीशन पर एटीएम से रुपए निकालता है आरोपी

गिरफ्तार आरोपी से गहनता से पूंछताछ में सामने आया कि भूतका निवासी उसका रिश्तेदार इरफान और उसके साथी साद, ईस्माईल, भोला ऑन लाईन ठगी कर इन खातो में ठगी की रकम डलवाते है। उस रकम को एटीएम से निकाल कमीशन काट कर वह उन्हें देता था।

2 महीनों में निकाले करीब 2 करोड रुपए

आरोपी फारूक अहमद के पास से बरामद मोबाईल से यह तथ्य सामने आये है कि आरोपी पिछले दो माह में इन्ही एटीएम कार्डो से करीब 2 करोड रुपयों की नकद रकम निकाल चुका है तथा पिछले 15 दिनों में ही 20 से 25 लाख रुपए की राशि निकाली गई है।

गहनता से पूछताछ जारी

आरोपी पुलिस अभिरक्षा में चल रहा है। आरोपी के पास से इतनी संख्या में मिले एटीएम कार्ड, रकम तथा जिन खातों में सायबर ठग पैसे डलवाते है, वे खाता किन व्यक्तियो के नाम है के बारे में सम्बन्धित बैको से जानकारी की जा रही है। साथ ही आरोपी के क्राइम रिकॉर्ड की जानकारी कर साथी ठग इरफान, साद, ईस्माईल, भोला की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement