Shares of gaming company Unity rose by more than 17 percent-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:07 am
Location
Advertisement

गेमिंग कंपनी यूनिटी के शेयरों में 17 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 जून 2023 11:48 AM (IST)
गेमिंग कंपनी यूनिटी के शेयरों में 17 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि
सैन फ्रांसिस्को | गेमिंग कंपनी यूनिटी के शेयरों में 17 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि हुई, जब एप्पल ने कहा कि वह अपने विजन प्रो हेडसेट के लिए गेम-डेवलपमेंट सॉफ्टवेयर निर्माता के साथ काम कर रहा है। उधर, एप्पल का स्टॉक 0.76 फीसदी टूटा। सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन निर्माता द्वारा अपने एआर हेडसेट के लिए यूनिटी के साथ सहयोग का खुलासा करने के बाद, 2020 की इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) के बाद से यूनिटी ने अपना दूसरा सबसे बड़ा एकल दिवसीय लाभ देखा।

अपने डेवलपर कॉन्फ्रेंस में, एप्पल ने कहा कि डेवलपर्स की एक कम्युनिटी है जो सालों से अविश्वसनीय 3डी ऐप बना रही है।

एप्पल के वर्ल्डवाइड डेवलपर रिलेशन्स के उपाध्यक्ष सुसान प्रेस्कॉट ने कहा, आज, हम यह साझा करने के लिए उत्साहित हैं कि हम उन ऐप्स को विजन प्रो में लाने के लिए यूनिटी के साथ काम कर रहे हैं, इसलिए पॉपुलर यूनिटी-बेस्ड गेम और ऐप पासथ्रू, हाई-रिजॉल्यूशन रेंडरिंग और नेटिव जेस्चर जैसी विजनओएस फीचर्स तक एक्सेस प्राप्त कर सकते हैं।

यूनिटी ने सीएनबीसी को बताया कि वह एप्पल विजन प्रो के लिए पावरफुल और फैमिलियर रीयल-टाइम 3डी टूल्स और क्षमताओं को वितरित करने के लिए उत्साहित है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, विजनओएस और यूनिटी की पॉलीस्पेशियल टेक्नोलॉजी क के साथ, हम उन नए ऐप्स और गेम्स को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं, जो यूनिटी डेवलपर्स विजन प्रो के लिए बनाएंगे।

यूनिटी एक क्रॉस-प्लेटफॉर्म गेम इंजन है जिसे यूनिटी टेक्नोलॉजीज द्वारा डेवलप किया गया है, जिसे पहली बार जून 2005 में एप्पल डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी मैक ओएस एक्स गेम इंजन के रूप में घोषित और जारी किया गया था।

इसके बाद से इंजन को धीरे-धीरे विभिन्न प्रकार के डेस्कटॉप, मोबाइल, कंसोल और वर्चुअल रियलिटी प्लेटफॉर्म का समर्थन करने के लिए बढ़ाया गया है।

इसे ऐतिहासिक बताते हुए, एप्पल के सीईओ टिम कुक ने 3,499 डॉलर विजन प्रो एआर हेडसेट की घोषणा की है जो लोगों को स्थानिक कंप्यूटिंग से परिचित कराता है।

विजन प्रो यूजर्स को डिजिटल कंटेंट के साथ इस तरह से बातचीत करने की अनुमति देता है जिससे ऐसा लगता है कि यह उनके स्थान पर फिजिकल तौर से मौजूद है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement