Tata Motors receives order for 200 electric buses from Jammu Smart City-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 10:29 pm
Location
Advertisement

टाटा मोटर्स को जम्मू स्मार्ट सिटी से 200 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर मिला

khaskhabar.com : बुधवार, 19 अक्टूबर 2022 2:16 PM (IST)
टाटा मोटर्स को जम्मू स्मार्ट सिटी से 200 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर मिला
चेन्नई । भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि उसे जम्मू स्मार्ट सिटी लिमिटेड से 200 इलेक्ट्रिक बसों का टेंडर मिला है। टाटा मोटर्स के मुताबिक, जम्मू स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने जम्मू और श्रीनगर के लिए टेंडर जारी किया था।

टाटा मोटर्स ने जम्मू और कश्मीर के जुड़वां राजधानी शहरों में इलेक्ट्रिक बसों की तैनाती के लिए रणनीतिक साझेदारी की है।

यह साझेदारी जम्मू-श्रीनगर के लिए सार्वजनिक परिवहन का एक पर्यावरणीय, सामाजिक और आर्थिक रूप से स्थायी नेटवर्क स्थापित करने के लिए जम्मू-कश्मीर आवास और शहरी विकास विभाग की एक पहल का एक हिस्सा है।

टाटा मोटर्स के अनुसार, यह पर्यावरण के अनुकूल सार्वजनिक परिवहन के लिए जम्मू-कश्मीर की पहल के हिस्से के रूप में 9 मीटर की 150 इकाइयों और 12 मीटर स्टारबस इलेक्ट्रिक बसों की 50 इकाइयों की आपूर्ति करेगी।

अनुबंध के हिस्से के रूप में टाटा मोटर्स 12 साल की अवधि के लिए इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति, संचालन और रखरखाव करेगी।

कंपनी ने दावा किया कि साल 2019 के बाद से टाटा मोटर्स के पास भारत के कई शहरों में 715 इलेक्ट्रिक बसों की संचयी आपूर्ति के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में 40 इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं, जिन्होंने सामूहिक रूप से 95 प्रतिशत से अधिक के अपटाइम के साथ 4 करोड़ किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की है।

कन्वर्जेस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) द्वारा जारी एक निविदा के हिस्से के रूप में टाटा मोटर्स को पहले ही दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) से 1,500 इलेक्ट्रिक बसों, पश्चिम बंगाल परिवहन निगम (डब्ल्यूबीटीसी) से 1,180 इलेक्ट्रिक बसों और बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (बीएमटीसी) से 921 इलेक्ट्रिक बसों के ऑर्डर मिल चुके हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement