Visually impaired students perform a skit to mark the rollout of TV show Shravani-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 11:29 am
Location
Advertisement

दृष्टिबाधित छात्रों ने टीवी शो 'श्रावणी' के रोलआउट को चिह्न्ति करने के लिए नाटक किया

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 अप्रैल 2023 12:23 PM (IST)
दृष्टिबाधित छात्रों ने टीवी शो 'श्रावणी' के रोलआउट को चिह्न्ति करने के लिए नाटक किया
मुंबई। टीवी शो 'श्रावणी' के लॉन्च इवेंट पर दृष्टिबाधित छात्रों ने एक छोटा सा नाटक किया, जिसका उद्देश्य इस बारे में जागरूकता बढ़ाना था कि दृष्टिबाधित लोग अपने दैनिक जीवन में सामने आने वाली चुनौतियों से कैसे पार पाते हैं। यह शो रामायण के श्रवण कुमार के चरित्र से प्रेरित है। इसमें गौरिका शर्मा (8) श्रावणी की भूमिका निभाती नजर आएंगी, जो अपने नेत्रहीन माता-पिता की देखभाल करती है।

गौरिका ने कहा : "मैं 'श्रावणी' का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हूं। शो में बहुत सारी भावनाएं, नाटक और मजा है। मैं इस शो में मुख्य भूमिका निभाने पर बहुत भाग्यशाली महसूस करती हूं। मुझे आशा है कि हर कोई इसे उतना ही प्यार करेगा, जितना मैं करती हूं।"

नाटक के बाद नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड (एनएबी) ने कलाकारों और मीडिया के साथ कुछ खेलों में भाग लिया, जो सभी को यह सूचित करने के लिए थे कि दृष्टिबाधित लोग अपने कार्य पूरा करने के लिए अपनी अन्य इंद्रियों का उपयोग कैसे करते हैं।

आरती सिंह, जो शो में नकारात्मक भूमिका में हैं, ने कहा : "मैं 'श्रावणी' का हिस्सा बनकर और चंद्रा की भूमिका निभाकर रोमांचित हूं। उसका चरित्र दुष्टता और छल का प्रतीक है, और मैं पर्दे पर उसे जीवंत होने का और इंतजार नहीं कर सकती।"

बाद में एनएबी की निदेशक पल्लवी कदम ने आभार जताते हुए कहा कि संस्था का मकसद लोगों को जागरूक करना है।

इस शो में गौरिका शर्मा, प्रीतिका चौहान, विक्की सिंह, आरती सिंह, मनमोहन सिंह और शिवानी चक्रवर्ती मुख्य भूमिकाओं में हैं।

कहानी बताती है कि कैसे छोटी लड़की अपने माता-पिता के दैनिक जीवन में मदद करती है और एक दुर्घटना के बाद अपने पिता की दृष्टि वापस पाने में मदद करने का प्रयास करती है। उसका अंतिम लक्ष्य लोगों को ठीक करने और उनकी मदद करने के लिए नेत्ररोग विशेषज्ञ बनना है।

यह शो 24 अप्रैल से शेमारू उमंग पर प्रसारित होगा।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement