Republic Day: TV actors relive childhood memories, watch here-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 11:58 am
Location
Advertisement

गणतंत्र दिवस : टीवी कलाकारों ने बचपन की यादें की ताजा,यहां देखे

khaskhabar.com : गुरुवार, 26 जनवरी 2023 2:41 PM (IST)
गणतंत्र दिवस : टीवी कलाकारों ने बचपन की यादें की ताजा,यहां देखे
नई दिल्ली | देश अपना 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है और हर साल इस दिन लोग कर्तव्य पथ पर देश की परंपरा और संस्कृति को राज्यों की अलग-अलग झांकियों में देखते हैं और भारतीय सेना, नौसेना और वायु सेना के एयरशो का शानदार नजारा भी देखते हैं। इस खास मौके पर टीवी कलाकारों ने इसकी प्रासंगिकता पर बात की और गणतंत्र दिवस के जश्न से जुड़ी अपने बचपन की यादों को ताजा किया। 'रब्ब से है दुआ' में गजल की भूमिका निभाने वाली ऋचा राठौर ने कहा, "गणतंत्र दिवस हमेशा मेरे लिए खास रहा है और यह बहुत सारी यादें ताजा करता है। मुझे हमेशा झंडा फहराने का शौक रहा है और अब भी, मैं जब घर पर होती हूं तो गणतंत्र दिवस पर समाज के उत्सव में शामिल होती हूं। मेरे स्कूल के गणतंत्र दिवस समारोह की विभिन्न यादें हैं, चाहे वह नृत्य या नाटक में भाग लेना हो।"

'बड़े अच्छे लगते हैं 2' की अभिनेत्री शुभवी चोकसी ने भी साझा किया कि वह इस दिन को कैसे मनाना पसंद करती हैं और अपने पसंदीदा देशभक्ति गीत के बारे में बात की। उन्होंने कहा, "मैं हमेशा अपने पड़ोस में ध्वजारोहण समारोह का हिस्सा रही हूं और मेरा पसंदीदा देशभक्ति गीत है 'ऐ मेरे वतन के लोगों, जरा आंख में भर लो पानी'। गणतंत्र दिवस हमें हमारे स्वतंत्रता संग्राम की याद दिलाता है और कैसे महान स्वतंत्रता सेनानियों ने इस देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी।"

टीवी अभिनेत्री अदिति देव शर्मा ने अपने स्कूल के दिनों में त्यौहार मनाने की याद ताजा की। उन्होंने साझा किया, "इस दिन से जुड़ी मेरी कई मीठी यादें हैं। जब मैं छोटी थी तो मैं रंगीन परेड देखने और देशभक्ति के गीत गाने के लिए उत्सुक रहती थी, यह मेरे दिल को बहुत गर्व से भर देता था। गणतंत्र दिवस मेरे लिए बचपन की उन प्यारी यादों को लेकर आता है।"

अभिनेत्री रश्मी देसाई ने स्कूल में गणतंत्र दिवस मनाने को याद किया, "मैं अपने स्कूल के दिनों के गणतंत्र दिवस समारोह को कभी नहीं भूल सकती। हम, दोस्त, भारतीय पारंपरिक पोशाक पहनते थे और हमारे भवन के ध्वजारोहण समारोह में भाग लेते थे। इस साल मैं उत्सव में शामिल होने के लिए अपने इलाके में रहूंगी और उसके बाद एक विशेष दावत दी जाएगी।"

रोहिताश्व गौड़, जिन्होंने 'भाबीजी घर पर है' में मनमोहन तिवारी की भूमिका निभाई है, ने कहा, "गणतंत्र दिवस भारतीय संविधान की स्थापना की प्रक्रिया को याद करता है। मैं अपने सभी योद्धाओं और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को उनकी अदम्य भावना, धैर्य और समर्थन के लिए सलाम करता हूं, जो हमें सुरक्षित रखते हैं। जय हिंद!"
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement