12-hour shifts leave TV soap actors with no personal life: Pratiksha Rai-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 9, 2022 2:23 pm
Location
Advertisement

12 घंटे की शिफ्ट में टीवी शो के कलाकारों के पास कोई निजी जिंदगी नहीं : प्रतीक्षा राय

khaskhabar.com : सोमवार, 26 सितम्बर 2022 2:38 PM (IST)
12 घंटे की शिफ्ट में टीवी शो के कलाकारों के पास कोई निजी जिंदगी नहीं : प्रतीक्षा राय
मुंबई । 'उड़ान' और 'पवित्र भाग्य' में अहम किरदार निभाने के बाद प्रतीक्षा राय अब 'नाथ-जेवर या जंजीर' में नजर आ रही हैं। प्रतीक्षा राय ने बताया कि, टेलीविजन धारावाहिक की मांग कितनी है, दर्शकों से उसे किस तरह की प्रतिक्रिया मिल रही है, और वह अपने द्वारा निभाए गए नकारात्मक चरित्र से कितनी अलग है। प्रतीक्षा ने कहा कि धारावाहिक के लिए शूटिंग करना काफी चुनौतीपूर्ण होता है। क्योंकि काम के बाद कलाकार के पास निजी कामों के लिए मुश्किल से ही समय होता है।

प्रतीक्षा ने कहा, आपको अपने निजी जीवन पर ध्यान केंद्रित करने का समय नहीं मिलता है। हाल ही में, मैंने एक भारी-भरकम ट्रैक की शूटिंग की, जिसके कारण मुझे अपने कसरत के लिए या अपने माता-पिता को फोन करने के लिए भी समय नहीं मिला। जब आप दैनिक काम करते हैं, आपको खुद को संवारने का समय नहीं मिलता है, आपको छुट्टियां नहीं मिलती हैं और आप हर दिन 12 घंटे से अधिक समय तक शूटिंग करते हैं। इसलिए, यह वास्तव में कठिन है और अपने निजी जीवन के साथ काम को संतुलित करना सीखना चाहिए।

अपने किरदार के बारे में बताते हुए उन्होंने दर्शकों की प्रतिक्रिया साझा की, मुझे अच्छी और नकारात्मक दोनों टिप्पणियां मिलती हैं। लोग लिखते हैं कि मैं बेहद खराब हूं, क्योंकि मैं चाहत पांडे और अविनाश मिश्रा के बीच आ गई हूं और उनके बच्चों को प्रताड़ित करती हूं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मैं काजल जैसी कुछ नहीं हूं। मैं बच्चों पर ध्यान देती हूं।

उन्होंने आगे कहा, मुझे खुशी है कि लोग चरित्र को इतनी गंभीरता से लेते हैं और मेरे अभिनय की सराहना करते हैं। लेकिन मुझे अभी भी एक लंबा सफर तय करना है। मुझे गर्व है कि लोग मुझे मेरे चरित्र से जानते हैं और आश्चर्य करते हैं कि क्या मैं वास्तविक जीवन में चरित्र की तरह हूं। मैं इसके लिए आभारी हूं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement