World Cup 2019 : India, England, Australia and New Zealand are main contender of semifinal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:39 am
Location
Advertisement

विश्व कप : भारत सहित ये 4 देश पहुंच सकते हैं सेमीफाइनल में, पढ़े रिपोर्ट

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 जून 2019 2:28 PM (IST)
विश्व कप : भारत सहित ये 4 देश पहुंच सकते हैं सेमीफाइनल में, पढ़े रिपोर्ट
नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के हाथों दक्षिण अफ्रीका की हार के साथ आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल लाइनअप की तस्वीर उभरकर सामने आने लगी है। विश्व कप के 48 में से 25 मैच हो चुके हैं। जैसा कि पहले भी उम्मीद जताई गई थी, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचते दिख रहे हैं।

वैसे क्रिकेट में साफ-साफ कुछ भी कहना उचित नहीं होता लेकिन अब तक के रुझानों से यही दिख रहा है कि मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया, मौजूदा उपविजेता न्यूजीलैंड, दो बार का चैंपियन भारत और पहली बार खिताब की आस लगाए मेजबान इंग्लैंड आगे का सफर तय कर सकते हैं। इस विश्व कप में कुछ उलटफेर भी हुए हैं और इन्हीं के आधार पर सेमीफाइनल लाइनअप पर फैसला पूरी तरह सुरक्षित रख पाना संभव नहीं।

पाकिस्तान के हाथों इंग्लैंड की हार ने सबको चौंकाया था। इसी तरह दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज पर बांग्लादेश की हैरतअंगेज जीत ने नई संभावनाओं को जन्म दिया है लेकिन इससे शीर्ष-4 प्रभावित होते नहीं दिख रहे हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका को छोडक़र सभी टीमों ने अब तक 5-5 मैच खेले हैं। भारत ने चार मैच खेले हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका ने छह मैच खेले हैं।

अफगानिस्तान (5 मैच, 5 हार) का आगे जाना असंभव है जबकि पाकिस्तान (5 मैच, 3 अंक) और दक्षिण अफ्रीका (6 मैच, 3 अंक) के लिए रास्ता काफी कठिन है। अफगान टीम को अभी भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से भिडऩा है जबकि पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भिडऩा है। दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ करना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement