Women World Boxing Championship: Neetu, Nikhat, Lovlina and Sweety won the semi-finals, now the final punch for the medal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:36 am
Location
Advertisement

महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: नीतू, निखत़, लवलीना व स्वीटी ने सेमीफाइनल जीते, अब फाइनल पंच...देखें तस्वीरें

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 मार्च 2023 11:09 PM (IST)
महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: नीतू, निखत़, लवलीना व स्वीटी ने सेमीफाइनल जीते, अब फाइनल पंच...देखें तस्वीरें
नई दिल्ली| स्टार भारतीय मुक्केबाज नीतू घनघस, निकहत ज़रीन, लवलीना बोरगोहेन और स्वीटी बूरा ने आज अपने सेमीफ़ाइनल मैच जीतकर महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फ़ाइनल में प्रवेश किया। दिल्ली के इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जारी महिंद्रा आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप खेली जा रही है।


अपने लगातार तीन मुकाबले आरएससी (रेफरी के द्वारा मुकाबला रोके जाना) के आधार पर जीतने वाली नीतू (48 किग्रा) ने सेमीफाइनल में मौजूदा एशियाई चैंपियन और पिछले साल की विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता कजाकिस्तान की अलुआ बाल्किबेकोवा को मात दी।
भारतीय मुक्केबाज ने बाउट रिव्यू के बाद 5-2 से जीत दर्ज की। नीतू को पिछली विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान की अलुआ बाल्किबेकोवा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उन्होंने इस बार खुद को बेहतरीन तरीके से साबित किया।
तीनों राउंड में दोनों मुक्केबाजों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। बाल्किबेकोवा ने नीतू के खिलाफ बाउट के दौरान खुद को मुकाबले में बनाए रखा और 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बेहतर दिखीं। उन्होंने चतुराई से सटीक मुक्के मारे और पहली बार प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने के लिए अपना गजब का धैर्य दिखाया।
नीतू अब शनिवार को फाइनल में 2022 एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मंगोलिया की लुत्से खान अल्तांसेटसेग के खिलाफ खेलेंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement