Wimbledon 2022: Bouzkova reaches quarter-finals with victory over Garcia-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:40 pm
Location
Advertisement

विंबलडन 2022: गार्सिया पर जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं बौजकोवा

khaskhabar.com : सोमवार, 04 जुलाई 2022 1:36 PM (IST)
विंबलडन 2022: गार्सिया पर जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं बौजकोवा
लंदन| गैर वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की मैरी बौजकोवा ने रविवार को यहां फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया पर 7-5, 6-2 से जीत के साथ विंबलडन 2022 क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। बौजकोवा का उनके करियर में यह पहला ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल है। 2014 यूएस ओपन जूनियर चैंपियन विंबलडन में प्रवेश करने से पहले 13 बार ग्रैंड स्लैम के दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थीं, लेकिन राउंड 1 में नंबर 7 सीड डेनियल कॉलिन्स से हारने के बाद से अब उसने आठ सीधे सेट जीते हैं।

रविवार की जीत ने बौजकोवा को ऑल इंग्लैंड क्लब में एक और मु़काम भी अर्जित किया, उनकी पहली ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ जीत तीन साल पहले विंबलडन में आई थी।

वल्र्ड नंबर 56 गार्सिया पर बौजकोवा की इस हफ्ते उनसे आगे की रैंकिंग वाले खिलाड़ियों के खिलाफ उनकी तीसरी जीत है, कोलिन्स के अलावा, वल्र्ड नंबर 66 ने भी नंबर 28 सीड और पूर्व क्वार्टर फाइनलिस्ट एलिसन रिस्के-अमृतराज को राउंड 3 में हराया था।

23 वर्षीय खिलाड़ी ने बैड होम्बर्ग चैंपियन गार्सिया की आठ मैचों की ग्रास-कोर्ट जीत की लय को 83 मिनट में चार बार तोड़ दिया। वह अब अपने करियर में पूर्व विश्व नंबर 4 के खिलाफ 2-0 से है, पिछले साल बमिर्ंघम में उसे ग्रास कोर्ट पर भी हराया था।

गैर वरीय बौजकोवा का सामना अब या तो तीसरे वरीय ओन्स जबूर या 24वें वरीय एलिस मर्टेंस से होगा।

बौजकोवा ने कहा, "यह फिर से एक विशेष टूर्नामेंट होने जा रहा है, निश्चित रूप से। ऐसा कोई कारण नहीं है कि इसे जारी न रखा जाए और मैं इस जीत को आगे बढ़ाना चाहती हूं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement