West Indies womens team announced for first two ODIs against England-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 7, 2023 9:07 pm
Location
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए वेस्टइंडीज महिला टीम का ऐलान

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 दिसम्बर 2022 3:14 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए वेस्टइंडीज महिला टीम का ऐलान
एंटीगा | इंग्लैंड के खिलाफ चार और छह दिसंबर को एंटीगा के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में होने वाली महिला वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए कायसिया नाइट और शेमेन कैंपबेल की वेस्टइंडीज टीम में वापसी हुई है। हालांकि दो कीपर-बल्लेबाज कायसिया और शेमेन की चोट से उबरने के बाद वापसी से मेजबानों का मनोबल बढ़ेगा, लेकिन अनुभवी आलराउंडर स्टैफनी टेलर अभी भी उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सितंबर में तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान घुटने में लगी चोट से अभी भी उबर रही हैं।

मुख्य चयनकर्ता एन ब्राउन-जॉन ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "चोट के कारण पिछली श्रृंखला से चूकने के बाद एकदिवसीय टीम में शेमेन कैंपबेल और कायसिया नाइट की वापसी अनुभवी स्टैफनी टेलर की अनुपस्थिति में टीम को मजबूत करेगी, जो अभी भी न्यूजीलैंड के खिलाफ सितंबर की श्रृंखला के दौरान लगी चोट से उबर रही हंै।"

उन्होंने कहा, "सीजी यूनाइटेड वनडे मैच महत्वपूर्ण हैं क्योंकि अर्जित अंक हमें 2025 में अगले आईसीसी महिला विश्व कप के लिए स्वत: क्वालीफाई करने के करीब ले जाएंगे।"

सितंबर में घर में न्यूजीलैंड से अपनी शुरूआती श्रृंखला 2-1 से हारने के बाद आईसीसी महिला चैम्पियनशिप (आईडब्ल्यूसी) में अंक हासिल करने के लिए, वर्तमान में पांचवें स्थान पर मौजूद वेस्ट इंडीज के लिए वनडे श्रृंखला दूसरा अवसर है।

तालिका में सातवें स्थान पर काबिज इंग्लैंड भी घरेलू परिस्थितियों में भारत के हाथों सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप होने के बाद कुछ अंक हासिल करना चाहेगा।

वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज होगी। पहला मैच एंटीगा में 11 दिसंबर को होगा, जबकि बाकी चार मैच बारबाडोस में 22 दिसंबर तक होंगे।

श्रृंखला दोनों टीमों को दक्षिण अफ्रीका में 2023 महिला टी20 विश्व कप से पहले महत्वपूर्ण तैयारी प्रदान करेगी, जो 10 फरवरी से शुरू हो रहा है। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड टूर्नामेंट के ग्रुप 2 में एक दूसरे के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हैं।

पहले दो वनडे के लिए वेस्टइंडीज टीम: हैली मैथ्यूज (कप्तान), शकेरा सेलमैन (उपकप्तान), आलिया एलीने, शेमेन कैंपबेल, एफी फ्लेचर, चेरी एन फ्रेजर, शबिका गजनबी, शेनता ग्रिमंड, चिनले हेनरी, कायसिया नाइट, चेडियन नेशन, करिश्मा रामहरैक, केसिया शुल्त्स और राशादा विलियम्स।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement