Vijay Hazare Trophy: Ruturaj Gaikwad smashes seven sixes in an over, enters record books-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 3, 2023 10:59 pm
Location
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी: ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में लगाए रिकॉर्ड सात छक्के

khaskhabar.com : सोमवार, 28 नवम्बर 2022 4:26 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी: ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में लगाए रिकॉर्ड सात छक्के
अहमदाबाद । दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सोमवार को एक ओवर में रिकॉर्ड सात छक्के लगाए। यह लिस्ट ए क्रिकेट में पहली बार हुआ। जबकि उत्तर प्रदेश के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में उन्होंने महाराष्ट्र के लिए नाबाद 220 रन बनाए। मैच में महाराष्ट्र की कप्तानी कर रहे गायकवाड़ ने पारी के 49वें ओवर में यह उपलब्धि हासिल की। यह ओवर उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह ने फेंका था। गायकवाड़ ने मैदान के चारों ओर छक्के लगाए।

उसी ओवर में शिवा की एक नो-बॉल पर भी गायकवाड़ ने लॉन्ग-ऑन पर एक और छक्का लगाया। इस छक्के साथ ही बल्लेबाज ने लिस्ट ए क्रिकेट में 153 गेंदों में अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया।

गायकवाड़ ने अंतत: 159 गेंदों पर नाबाद 220 रन बनाए, जिसमें दस चौके और 16 छक्के शामिल थे। महाराष्ट्र ने अपने 50 ओवरों में 330/5 का स्कोर बनाया, क्योंकि अंतिम दो ओवरों में 58 रन आए।

शिवा ने अपने नौ ओवरों में 0/88 रन दिए। महाराष्ट्र की पारी गायकवाड़ की ओर से आउट-एंड-आउट वन-मैन शो थी, क्योंकि बाकी बल्लेबाजों ने मिलकर 142 गेंदों पर सिर्फ 96 रन बनाए।

गायकवाड़ ने शिवा के उस ओवर से 43 रन लेकर लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे महंगे ओवर के रूप में रिकॉर्ड बनाया। 2018 में न्यूजीलैंड में फोर्ड ट्रॉफी में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के खिलाफ नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के लिए विलेम लुडिक की गेंद पर ब्रेट हैम्पटन और जो कार्टर के संयुक्त प्रयास की बराबरी की।

वह लिस्ट-ए क्रिकेट में एक ओवर में 43 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बने।

25 वर्षीय गायकवाड़ भी विजय हजारे ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में दोहरे शतक तक पहुंचने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। इससे पहले, तमिलनाडु के नारायण जगदीसन ने बेंगलुरु में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रन बनाए थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement