Truth can be troubled but not defeated: Vinesh Phogat-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 5, 2023 1:36 pm
Location
Advertisement

सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं : विनेश फोगाट

khaskhabar.com : मंगलवार, 24 जनवरी 2023 4:27 PM (IST)
सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं : विनेश फोगाट
नई दिल्ली | पहलवानों और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के बीच चल रहे झगड़े के बीच, ओलंपियन विनेश फोगाट ने एक गुप्त पोस्ट साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। बृजभूषण शरण पर महिला पहलवानों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाने वाली विनेश ने ट्वीट किया, "सच्चाई परेशान हो सकती है, लेकिन पराजित नहीं।"

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "अगर मंजिल बड़ी है तो हौसला बुलंद रखिए।"

विनेश का ट्वीट उस रिपोर्ट के एक दिन बाद आया है जिसमें दावा किया गया था कि डब्ल्यूएफआई प्रमुख द्वारा साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया सहित कई पहलवानों के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

हालांकि, शरण सिंह ने एक ट्वीट में स्पष्ट किया कि "दिल्ली सरकार, विरोध करने वाले पहलवानों और समाचार चैनलों के खिलाफ मेरे या मेरे साथ जुड़े किसी भी अधिकृत व्यक्ति द्वारा कोई याचिका प्रस्तुत नहीं की गई है। मैंने किसी वकील, कानून एजेंसी या अन्य किसी को अधिकृत नहीं किया है।"

पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और कई अन्य पहलवानों ने 18 जनवरी को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई पर अपने कोचों और अध्यक्ष द्वारा पहलवानों के उत्पीड़न के रूप में चयन में मनमानी, कुप्रबंधन, कुशासन और पूर्वाग्रह का आरोप लगाया है।

शुक्रवार रात खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ लंबी बैठक करने और सरकार से उनकी शिकायतों के समाधान का आश्वासन मिलने के बाद नाराज पहलवानों ने अपना धरना समाप्त कर दिया।

मंत्रालय ने महासंघ की सभी चल रही गतिविधियों को निलंबित कर दिया है और दिन-प्रतिदिन के कामकाज को संभालने के लिए एक निगरानी समिति नियुक्त की है।

समिति डब्ल्यूएफआई प्रमुख शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी। डब्ल्यूएफआई प्रमुख भी जांच पूरी होने तक पद से हटे रहेंगे।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement