Too much cricket the reason for low footfall: Williamson-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2022 3:02 pm
Location
Advertisement

क्रिकेट की अधिकता दर्शकों के कम आने का कारण: विलियम्सन

khaskhabar.com : गुरुवार, 24 नवम्बर 2022 2:17 PM (IST)
क्रिकेट की अधिकता दर्शकों के कम आने का कारण: विलियम्सन
ऑकलैंड | ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि इंग्लैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप किया लेकिन स्टेडियम में दर्शकों की घटती उपस्थिति ने पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है।

यह ट्रेंड अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित टी20 विश्व कप के दौरान शुरू हुआ जिसने आयोजकों और प्रशासकों पर सवाल उठाये हैं कि स्टेडियम में मैचों को देखने से दर्शकों की संख्या कम क्यों होती जा रही है।

जब ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में इंग्लैंड को 221 रन से हराया तब 90 हजार से अधिक की क्षमता वाले मेलबर्न क्रिकेट मैदान में 10,406 समर्थक ही मौजूद थे।

इस सन्दर्भ और क्रिकेट की घटती लोकप्रियता के बारे में पूछे जाने पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा कि घटती दर्शक संख्या इस बात का प्रतीक है कि मौजूदा समय में मैच ज्यादा संख्या में खेले जा रहे हैं।

विलियम्सन ने कहा, "मेलबर्न में कम दर्शकों का होना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन यह बताता है कि काफी क्रिकेट खेली जा रही है,आईसीसी टूर्नामेंट काफी लोकप्रिय हैं लेकिन क्रिकेट ज्यादा खेली जा रही है।"

कीवी कप्तान ने भारत के खिलाफ पहले वनडे की पूर्वसंध्या पर कहा, "ऑस्ट्रेलिया में एक विश्व कप भी हुआ। उस देश में काफी क्रिकेट हुई है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा क्रिकेट मैचों में कड़े मुकाबले हों, खासतौर पर द्विपक्षीय सीरीज में।"

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का कार्यक्रम काफी व्यस्त होता जा रहा है, विलियम्सन द्विपक्षीय सीरीज के भविष्य को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement