Team India coach Ravi Shastri give reply on many questions including MS Dhoni comeback for t20 world cup-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:08 am
Location
Advertisement

शास्त्री ने दिए T20 विश्व कप के लिए धोनी की वापसी सहित विभिन्न सवालों के जवाब 

khaskhabar.com : मंगलवार, 26 नवम्बर 2019 4:23 PM (IST)
शास्त्री ने दिए T20 विश्व कप के लिए धोनी की वापसी सहित विभिन्न सवालों के जवाब 
कोलकाता। भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप-2019 जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन 15 मिनट में कहानी बदल गई और भारत को न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। वहां से चीजें और भी बदतर हो सकती थीं लेकिन कोच रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में टीम ने अपनी राह नहीं छोड़ी।

समय पर खिलाडिय़ों को डांटने के अलावा शास्त्री उनको प्रेरित भी करते हैं और यही एक कारण है कि भारत की मौजूदा टीम की तुलना 1970-1980 की महान वेस्टइंडीज टीम से की जा रही है। भारत ने हाल ही में बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी। इस सीरीज का आखिरी मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में दिन-रात प्रारूप में खेला गया था।

मैच के बाद शास्त्री ने आईएएनएस से भारतीय टीम के कई पहलुओं को लेकर चर्चा की। शास्त्री ने कहा कि विश्व कप की हार के बाद इस टीम ने दमदार वापसी की है जो इस टीम के बारे में काफी कुछ कहती है। कोच ने कहा कि मेरे लिए इस टीम ने जिस तरह से जुझारूपन दिखाया है वो बेहतरीन है। मैनचेस्टर में उन 15 मिनट के बाद से टीम ने दमदार वापसी की है।

उसे पचा पाना आसान नहीं था। बीते तीन महीनों में टीम ने जो जुझारूपन दिखाया है वो अविश्वसनीय है। इसलिए मैं कहता हूं कि अगर आप पांच-छह साल पीछे देखते हैं तो यह एक ऐसी टीम है जो सभी प्रारूप में निरंतर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement