Sri Lanka misses direct qualification for World Cup after defeat by New Zealand-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:33 am
Location
Advertisement

न्यूजीलैंड से हार के बाद श्रीलंका विश्व कप के लिए सीधा क्वालिफिकेशन चूका

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 मार्च 2023 4:50 PM (IST)
न्यूजीलैंड से हार के बाद श्रीलंका विश्व कप के लिए सीधा क्वालिफिकेशन चूका
हेमिल्टन। श्रीलंका तीसरे और अंतिम वनडे में न्यूजीलैंड से छह विकेट से हारने के बाद पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग तालिका में आठवां स्थान पाने से चूक गया।

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने इस महत्वपूर्ण मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसके बल्लेबाज न्यूजीलैंड की गति और उछाल के आगे संघर्ष करते रहे।

मैट हेनरी (3/14), हेनरी शिप्ली (3/32) और डेरिल मिचेल (3/32) ने तीन-तीन विकेट लेकर श्रीलंका की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया। श्रीलंका की टीम 41.3 ओवर में 157 रन पर लुढ़क गयी।

श्रीलंका की तरफ से पथुम निसंका (57), दासुन शनाका (31) और चमिका करुणारत्ने (24) ही कुछ संघर्ष कर पाए।

जवाब में न्यूजीलैंड ने अपने तीन विकेट पहले सात ओवरों में ही गंवा दिए। लेकिन विल यंग और हेनरी निकोल्स ने शानदार पारियां खेलते हुए न्यूजीलैंड को छह विकेट से जीत दिला दी। यंग ने नाबाद 86 और निकोल्स ने नाबाद 44 रन बनाये। न्यूजीलैंड ने 32.5 ओवर में चार विकेट पर 159 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। यंग प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीती। इस हार से श्रीलंका ने 81 अंकों के साथ अपना अभियान समाप्त किया और वेस्ट इंडीज (88 अंक) से आगे निकलने में असफल रहा।

श्रीलंका अब जून में विश्व कप क्वालीफायर खेलने जिम्बाब्वे का दौरा करेगा।

न्यूजीलैंड 175 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर रहा। वेस्ट इंडीज को आठवें स्थान के लिए दक्षिण अफ्रीका (78) और आयरलैंड (68) से खतरा है। दक्षिण अफ्रीका को हॉलैंड से आज से होने वाली दो वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है जबकि आयरलैंड मई में बांग्लादेश से तीन मैचों की सीरीज खेलेगा।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement