Ravi Shastri said, Pujara will be disappointed with the way he got out-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 10:48 am
Location
Advertisement

रवि शास्त्री ने कहा, आउट होने के तरीके से निराश होंगे पुजारा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 जून 2023 12:55 PM (IST)
रवि शास्त्री ने कहा, आउट होने के तरीके से निराश होंगे पुजारा
लंदन। द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के तरीके से भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री बहुत निराश हैं। उन्होंने कहा कि अनुभवी बल्लेबाज को खुद को बेहतर तरीके से अप्लाई करना चाहिए था। पुजारा ने कैमरून ग्रीन की गेंद को छोड़ने का प्रयास किया जो अंदर चली गई और स्टंप्स से जा टकराई। पुजारा महज 14 रन पर आउट हो गए और भारतीय टीम प्रबंधन को इससे ज्यादा निराशा इस बात से हुई होगी कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी कुछ ओवर पहले स्कॉट बोलैंड के खिलाफ इसी तरह से आउट हुए थे।

शास्त्री ने कहा कि गिल युवा हैं और गलती से सीखेंगे लेकिन उन्हें पुजारा से बेहतर शॉट चयन की उम्मीद थी। पुजारा ने पिछले कुछ महीने इंग्लैंड में बिताए हैं, ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेले हैं, अप्रैल 2023 से तीन शतक और एक अर्धशतक बनाया है।

शास्त्री ने मैच पर टिप्पणी करते हुए ऑन एयर कहा, उनका फ्रंट फुट ठीक नहीं था। इसे गेंद की ओर जाना चाहिए; वह गेंद को खेलना चाह रहे थे और फिर फैसला किया कि इसे छोड़ दें। आप देखिए, जिस तरह से उन्होंने गेंद छोड़ी, उनका ऑफ स्टंप एक्सपोज हो गया। फ्रंट फुट अभी भी मिडिल स्टंप पर है जबकि उसे ऑफ स्टंप की ओर जाना चाहिए था। आप उनके फ्रंट फुट को देखिए। इसे गेंद की ओर होना चाहिए। उन्होंने सोचा कि गेंद ऑफ स्टंप के बाहर है। यह निर्णय लेने में बड़ी गलती है।

शास्त्री ने कहा कि पुजारा खुद आउट होने के तरीके से निराश होंगे।

शास्त्री ने कहा, हम इंग्लैंड में गेंद को कैसे छोड़ें, इस पर बात करते हैं और हम हमेशा बात करते हैं कि आपका ऑफ स्टंप कहां है। उनको तो अपने ऑफ स्टंप के बारे में पता ही नहीं था कि यह कहां है। शुभमन गिल अपने फुटवर्क को लेकर थोड़ा आलसी थे। वो अभी युवा खिलाड़ी हैं, सीख जाएंगे, लेकिन पुजारा यह देखकर बहुत निराश हुए होंगे। उनका फ्रंट फुट गेंद की ओर होना चाहिए था। इसलिए बताते रहना जरूरी है कि आप समझिए कि आपका ऑफ स्टंप कहां है।

भारत पहली पारी में 5 विकेट पर 151 पर संघर्ष कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया से अभी भी 318 रनों से पीछे है और आधे खिलाड़ी पैवेलियन लौट गए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement