Rashford explains special goal dedication, looks forward to World Cup last 16-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 30, 2023 4:08 am
Location
Advertisement

रैशफोर्ड के गोल से इंग्लैंड टीम अंतिम 16 में पहुंची

khaskhabar.com : बुधवार, 30 नवम्बर 2022 5:02 PM (IST)
रैशफोर्ड के गोल से इंग्लैंड टीम अंतिम 16 में पहुंची
दोहा । इंग्लैंड के स्ट्राइकर मार्कस रैशफोर्ड ने मंगलवार को विश्व कप में इंग्लैंड को वेल्स पर 3-0 से जीत दिलाने में मदद करने के लिए दो गोल करने के बाद जश्न मनाया। गोल करने के बाद फारवर्ड ने ऊपर वाले का शुक्रिया अदा किया और अंतिम सीटी बजने के बाद जब उन्होंने प्रेस से बात की तो उनसे इसके बारे में पूछा गया।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, "दुर्भाग्य से, कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद कुछ दिनों पहले मैंने एक दोस्त को खो दिया। मैं उनका समर्थन करने में सक्षम होने से खुश हूं। वह एक महान व्यक्ति थे, जो मेरे जीवन में आए।"

स्ट्राइकर से उनके पिछले मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ 0-0 के निराशाजनक ड्रॉ के बाद इंग्लैंड की प्रतिक्रिया के बारे में भी पूछा गया था।

उन्होंने कहा, "अमेरिका के साथ परिणाम के बाद हम थोड़े निराश थे। हमने सोचा कि हम बहुत बेहतर खेल सकते थे और अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण था। हमने पहले हाफ में शानदार ढंग से बचाव किया, जिससे खेल में हमें मदद मिली।"

उन्होंने 50वें मिनट में एक शक्तिशाली फ्री किक के साथ स्कोरिंग की शुरूआत की, हालांकि वह आमतौर पर इंग्लैंड के लिए सेट पीस नहीं लेते हैं।

उन्होंने कहा, "मैंने पहले हाफ में फ्री-किक की कल्पना की थी, लेकिन दूसरे के लिए यह बेहतर स्थिति थी। मैंने बस शांत रहने और प्रशिक्षण में जो किया है, उसे लागू करने की कोशिश की।"

रैशफोर्ड ने यह भी बताया कि कोच गैरेथ साउथगेट ने ब्रेक के समय खिलाड़ियों से कहा था कि उन्हें और अधिक शॉट्स लगाने की जरूरत है। मैनेजर ने कहा कि हम अच्छा खेले हैं लेकिन हमें लक्ष्य पर अधिक शॉट्स की जरूरत है। मुझे लगता है कि हमारे पास केवल दो या तीन मौके थे। हम गोलकीपर को छकाना चाहते थे और खतरनाक पोजीशन में आना चाहते थे।"

अब वह सेनेगल के खिलाफ अंतिम-16 मुकाबले के लिए भी उत्सुक हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement