Prasad, Sehwag call for changes in Indian team ODI approach post series loss in Bangladesh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 5, 2023 2:14 pm
Location
Advertisement

प्रसाद, सहवाग ने की बांग्लादेश में श्रृंखला हारने के बाद भारतीय वनडे टीम में बदलाव की मांग

khaskhabar.com : गुरुवार, 08 दिसम्बर 2022 6:49 PM (IST)
प्रसाद, सहवाग ने की बांग्लादेश में श्रृंखला हारने के बाद भारतीय वनडे टीम में बदलाव की मांग
नई दिल्ली । वेंकटेश प्रसाद और वीरेंद्र सहवाग जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने बुधवार को दूसरे मैच में बांग्लादेश से पांच रन की हार और वनडे सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम के ²ष्टिकोण में बदलाव की मांग की है। इतने ही मैचों में दूसरी बार भारत के गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजी क्रम को संभलने दिया और 2015 के बाद देश में लगातार दूसरी बार श्रृंखला हारने का मौका दिया। रविवार को आखिरी विकेट के लिए मेहदी हसन मिराज और मुस्ताफिजुर रहमान ने आखिरी छह ओवरों में भारत की सुस्ती का फायदा उठाकर बांग्लादेश को पहले वनडे में जीत दिला दी।

बुधवार को मेहमान टीम ने बांग्लादेश के 19 ओवर में 69/6 हो जाने का फायदा गंवा दिया और मेहदी ने 83 गेंदों में नाबाद शतक जड़कर महमूदुल्लाह (77) के साथ शानदार रिकवरी करते हुए 148 रन की साझेदारी की। बांग्लादेश ने 50 ओवर में 271/6 बनाए।

भारत के गेंदबाजों ने आखिरी 10 ओवर में 102 रन लुटाए। बल्ले के साथ, उनकी शुरूआत खराब रही क्योंकि विराट कोहली, शिखर धवन, वाशिंगटन सुंदर और केएल राहुल 19 ओवर में पवेलियन लौट गए।

श्रेयस अय्यर ने 82 रन बनाए, अक्षर पटेल 56 रन और कप्तान रोहित शर्मा ने 28 गेंदों में 51 रनों की नाबाद पारी खेली। लेकिन भारत पांच रन से लक्ष्य से चूक गया। बांग्लादेश ने अक्टूबर 2016 से घर में एक श्रृंखला नहीं हारने के अपने सही रिकॉर्ड को बनाए रखने के लिए अपना धैर्य बनाए रखा।

भारत के सीरीज गंवाने के बाद अपने दो ट्वीट में प्रसाद ने कहा कि टीम को इंग्लैंड की तरह कड़े कदम उठाने की जरूरत है ताकि सफेद गेंद की क्रिकेट में बेहतरी के लिए अपना रुख बदला जा सके।

प्रसाद ने कहा, "भारत दुनिया भर में इतने सारे क्षेत्रों में प्रयोग कर रहा है। लेकिन जब सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलने की बात आती है, तो हमारा ²ष्टिकोण एक दशक पुराना है। 2015 विश्व कप के पहले दौर से बाहर होने के बाद इंग्लैंड ने कठिन फैसले लिए और बेहतर बन गया। एक रोमांचक टीम, भारत को कड़े फैसले लेने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "²ष्टिकोण में भारी बदलाव करें। हमने आईपीएल शुरू होने के बाद से एक टी20 डब्ल्यूसी नहीं जीता है और पिछले 5 साल वनडे में खराब रहे हैं, इसके अलावा महत्वहीन द्विपक्षीय जीत हासिल की है। बहुत लंबे समय से अपनी गलतियों से कुछ नहीं सीखा है। सीमित ओवरों की क्रिकेट में टीम में बदलाव की जरूरत है।"

पूर्व दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज और 2011 एकदिवसीय विश्व कप विजेता टीम के सदस्य सहवाग ने कहा कि भारतीय टीम को वेक-अप कॉल की आवश्यकता है। यह टीम क्रिप्टोस से भी तेज गिर रही है। इन्हें जगाने की जरूरत है।

भारत अब शनिवार को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (जेडएसीएस) में तीसरे वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ सांत्वना भरी जीत हासिल करने का लक्ष्य रखेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement