Mohd. Siraj replaces injured Jasprit Bumrah in T20I squad against South Africa-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2022 2:22 pm
Location
Advertisement

चोटिल बुमराह की जगह भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज

khaskhabar.com : शुक्रवार, 30 सितम्बर 2022 3:06 PM (IST)
चोटिल बुमराह की जगह भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज
मुंबई । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ चल रही टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के अंतिम दो मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। उम्मीद जताई जा रही है कि सिराज आज गुवाहाटी पहुंचेंगे।

बुमराह को हाल ही में पीठ में लगी चोट के चलते सिराज को भारतीय टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम के लिए बुलावा आया है। बुमराह स्कैन के लिए बेंगलुरु पहुंचे हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) की मेडिकल टीम आगामी टी20 विश्व कप में उनकी भागीदारी पर अंतिम निर्णय लेगी।

सिराज ने आखिरी बार फरवरी 2022 में श्रीलंका के विरुद्ध टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। वह टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं। इस महीने अपने काउंटी डेब्यू पर उन्होंने वॉरिकशायर के लिए एक पारी में पांच विकेट झटके थे।

अपने करियर में सिराज ने पांच टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। उनके नाम 10.45 की इकॉनमी से पांच विकेट हैं। हालांकि 2020 से वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की एकादश के नियमित सदस्य रहे हैं और इस साल बड़ी नीलामी से पहले उन्हें रिटेन भी किया गया था।

सिराज भारतीय टीम में शामिल किए जाने वाले पहले खिलाड़ी नहीं हैं। सीरीज के पहले मैच से पहले श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद और उमेश यादव को टीम में जोड़ा गया था।

श्रेयस चोटिल दीपक हुड्डा की जगह टीम में आए हैं जो एनसीए में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। उमेश को मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया जो कोरोना निगेटिव पाए जाने के बाद फिट होने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं शाहबाज को हार्दिक पांड्या की जगह टीम में जोड़ा गया जो एनसीए में कंडीशनिंग संबंधित कार्य कर रहे हैं।

सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला गया था जहां बल्लेबाजी के लिए कठिन पिच पर भारत ने आठ विकेटों से जीत दर्ज की थी। अगला मैच 2 अक्तूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। 4 अक्तूबर को इंदौर में अंतिम मैच के साथ सीरीज समाप्त होगी।

उम्मीद जताई जा रही है कि उसी सप्ताह टी20 विश्व कप के लिए चुने गए खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे जहां ब्रिस्बेन में उनका छोटा कैंप लगेगा। दक्षिण अफ्ऱीका के विरुद्ध तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चयनकर्ता शिखर धवन के नेतृत्व में दूसरे दर्जे की टीम का ऐलान कर सकते हैं।

दक्षिण अफ्ऱीका सीरीज के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement