Jonny Bairstow is England player of the year-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2022 2:09 am
Location
Advertisement

जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अक्टूबर 2022 1:11 PM (IST)
जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर
लंदन । जानी बेयरस्टो को इस साल टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है और इस पुरस्कार के लिए उन्हें बॉब विलिस ट्रॉफी मिली है।

यह पुरस्कार इंग्लैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर (महिला या पुरुष) को इंग्लैंड के क्रिकेट राइटर्स क्लब (सीडबल्यूसी) की तरफ से वोटिंग के बाद मिलता है। सभी क्रिकेट लेखक इस अवॉर्ड के लिए वोट करते हैं। गोल्फ क्लब में फिसलने के कारण फिलहाल बेयरस्टो इंग्लैंड क्रिकेट टीम से लंबे समय के लिए बाहर हैं। बेयरस्टो के पैर के निचले हिस्से की सर्जरी हुई है और वह कम से कम इस साल के लिए क्रिकेट से बाहर हो गए हैं।

केंट और ओवल इंविसिबल्स के युवा खिलाड़ी जॉर्डन कॉक्स को साल के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी का अवॉर्ड मिला है, वहीं इंग्लैंड महिला टीम की उपकप्तान नताली शिवर को महिला क्रिकेट अवॉर्ड मिला है। 17 साल की महिला ऑलराउंडर फ्ऱेया केंप को साल के उदीयमान क्रिकेटर का अवॉर्ड मिला है, वहीं हैंपशायर के कीथ बार्कर को साल का सर्वश्रेष्ठ काउंटी क्रिकेटर चुना गया है। जॉश प्राइस साल के सर्वश्रेष्ठ विकलांग क्रिकेटर बने हैं।

चोटिल होने से पहले बेयरस्टो करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे और उन्होंने इस सीजन में छह टेस्ट शतक लगाए थे। टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद उनकी वापसी की अभी कोई तारीख निश्चित नहीं है। माना जा रहा है कि वह आगामी पाकिस्तान, दक्षिण अफ्ऱीका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के दौरों से भी चूकेंगे।

साल के सर्वश्रेष्ठ युवा क्रिकेटर चुने गए कॉक्स को पाकिस्तान दौरे पर गए इंग्लैंड के टी20 दल में जगह मिली थी। हालांकि उन्हें कोई मैच खेलने को नहीं मिला। कॉक्स इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "मेरा खेल सभी तरह के क्रिकेट के लिए अनुकूल है। टेस्ट क्रिकेट सर्वोच्च होता है और मेरा इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना सर्वोच्च सपना है।"

वहीं 17 साल की केंप स्कूल होने के कारण इस पुरस्कार समारोह में उपस्थित नहीं हो पाईं। इससे पहले एक और युवा महिला क्रिकेटर ऐलिस कैप्सी ने पिछले साल यह खिताब जीता था। तब कैप्सी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाली दूसरी सबसे युवा महिला इंग्लिश क्रिकेटर बनी थीं।

इस साल हुए वनडे विश्व कप में दो शतक लगाने वाली शिवर को सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का सम्मान मिला। उन्होंने जून में दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ टेस्ट शतक भी लगाया था। क्रिकेट में बेहतरीन योगदान के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट को पीटर स्मिथ अवॉर्ड मिला।

--आईएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement