Jasprit Bumrahs absence in T20 World Cup will hurt India: Rohan Gavaskar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:28 pm
Location
Advertisement

टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति से भारत को बड़ा नुकसान होगा: रोहन गावस्कर

khaskhabar.com : सोमवार, 03 अक्टूबर 2022 3:13 PM (IST)
टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति से भारत को बड़ा नुकसान होगा: रोहन गावस्कर
नई दिल्ली| भारत के पूर्व क्रिकेटर रोहन गावस्कर को यकीन नहीं है कि टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह की संभावित अनुपस्थिति को नुकसान के रूप में कहा जा सकता है, क्योंकि जब वह नहीं थे तो रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने कई टी20 स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज के साथ काफी योजनाएं बनाई थी। पीठ दर्द की शिकायत के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला चूकने के बाद बुमराह को प्रोटियाज के खिलाफ शेष दो टी20 से बाहर कर दिया गया और वह जल्दी से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में चले गए।

नतीजतन, वह टी20 विश्व कप में भारत के अभियान के लिए एक संदेह के घेरे में हैं, जो 23 अक्टूबर को एमसीजी में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होगा।

गावस्कर ने स्पोर्ट्स 18 पर 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' शो में कहा, "आप जसप्रीत बुमराह की जगह नहीं ले सकते हैं और वह टीम के लिए क्या करते हैं, वह सबको पता है। जसप्रीत बुमराह के होते हुए किसी भी टीम को फायदा होता है चाहे वह दुनिया की कोई भी टीम हो अगर आपके गेंदबाजी आक्रमण में बुमराह है तो यह एक फायदा है।"

उन्होंने कहा, "तो, भारत निश्चित रूप से एक लाभ से चूक गया है, यह सुनिश्चित है, लेकिन क्या यह नुकसान है? मुझे यकीन नहीं है कि आप इसे नुकसान कह सकते हैं, क्योंकि पिछले साल जसप्रीत ने वास्तव में कितने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि भारतीय टीम को उनके बिना खेलने की आदत हो गई है और उन्होंने उसी के अनुसार योजना बनाई है।"

गावस्कर ने जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज के भारत के टी20 दौरे से एक उदाहरण दिया, जहां मेहमानों ने 4-1 से श्रृंखला जीती, क्योंकि उन्होंने बुमराह के बिना कैरेबियन में अलग योजनाएं बनाई थी।

रोहन ने कहा, "जब रोहित शर्मा ने 19वां ओवर आवेश खान को दिया, तब काफी चर्चा हुई थी, आप जानते हैं कि जब भुवनेश्वर कुमार के पास ओवर शेष थे और खेल के बाद, उन्होंने कहा, 'देखो हम सभी जानते हैं कि भुवनेश्वर कुमार क्या कर सकते हैं, यह परीक्षण करने का समय है। अन्य युवा खिलाड़ियों और भविष्य में आगे बढ़ने की जरूरत पड़ने पर उन्हें दबाव में इस्तेमाल करने की जरूरत है। यह योजनाएं विश्व कप में आपको फायदा पहुंचाएगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement