It was necessary to score runs after being dismissed continuously without opening an account: Rossouw-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 29, 2022 4:35 pm
Location
Advertisement

लगातार बिना खाता खोले आउट होने के बाद रन बनाना जरूरी था: रोसौव

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अक्टूबर 2022 4:31 PM (IST)
लगातार बिना खाता खोले आउट होने के बाद रन बनाना जरूरी था: रोसौव
इंदौर । इंदौर में अंतिम और तीसरे टी20 में रिले रोसौव ने शानदार बल्लेबाजी की। स्टाइलिश बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ साढ़े पांच साल बाद एक सफल अंतरराष्ट्रीय वापसी की थी, जब उन्होंने कार्डिफ में नाबाद 96 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बड़ी जीत दर्ज की थी। लेकिन आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए अपना टिकट हासिल करने के बाद, रोसौव ने अचानक एक बड़ा शतक लगाया। तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी में भारत के खिलाफ लगातार बिना खाता खोले आउट होने के बाद इंदौर में उन पर रन बनाने का दबाव था।

मंगलवार को, उन्होंने इसे शानदार अंदाज में अंत किया, दक्षिण अफ्रीका के लिए 48 गेंदों में शतक बनाकर 227/3, मेहमानों के लिए चौथा सबसे बड़ा स्कोर बनाया और भारत पर 49 रनों की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

रोसौव 208.33 के स्ट्राइक रेट से नाबाद शतक में सात चौके और आठ छक्के लगाए, और टी20 शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के पांचवें बल्लेबाज बने।

उन्होंने कहा, "एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में आप कभी-कभी असफल होते हैं। यह सिर्फ अपनी क्षमता पर विश्वास रखने के बारे में है, चाहे आप किसी भी प्रकार के फॉर्म में हों। मैंने फॉर्म और आत्मविश्वास के बारे में हमारे सहायक कोच के साथ बातचीत की, जो वास्तव में विश्वास करते हैं।"

उन्होंने कहा, "आत्मविश्वास रन बनाने में एक बड़ी भूमिका निभाता है। मुझे वास्तव में अपनी क्षमता पर विश्वास है, मैंने इसे दुनिया भर में दिखाया है और हर महाद्वीप में मैंने खेला है। यह मेरे लिए कभी भी आत्मविश्वास का मुद्दा नहीं है, यह सिर्फ फॉर्म है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके मन में अगले साल आईपीएल खेलने का विचार है, रोसौव ने इसे टाल दिया।

उन्होंने कहा, "नीलामी मेरे नियंत्रण में नहीं है। यह मेरे दिमाग में भी नहीं था। मैं पहले मैच में सिर्फ एक रन बनाने की कोशिश कर रहा था (लगातार बिना खाता खोले आउट होने के बाद)। यह मेरे लिए बहुत अच्छा रहा।"

रोसौव ने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की प्रशंसा की, जिनके साथ उन्होंने पारी में 90 रन की साझेदारी की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement