IPL 2023: Bhuvneshwar to lead Sunrisers Hyderabad in Markrams absence in first match: Report-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 6:53 pm
Location
Advertisement

आईपीएल 2023: सनराइजर्स हैदराबाद के पहले मैच में मारक्रम की अनुपस्थिति में भुवनेश्वर करेंगे कप्तानी : रिपोर्ट

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 मार्च 2023 11:04 AM (IST)
आईपीएल 2023: सनराइजर्स हैदराबाद के पहले मैच में मारक्रम की अनुपस्थिति में भुवनेश्वर करेंगे कप्तानी : रिपोर्ट
हैदराबाद | भारत के सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करेंगे। भुवनेश्वर नव नियुक्त नियमित कप्तान एडन मारक्रम की अनुपस्थिति में यह जिम्मेदारी संभालेंगे।

मारक्रम की अनुपस्थिति में 2 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की कमान भुवनेश्वर कुमार संभालेंगे।

मारक्रम इस समय नीडरलैंड्स के विरुद्ध दो वनडे मैचों की सीरीज के सिलसिले में दक्षिण अफ्ऱीका में हैं और वह 3 अप्रैल को भारत पहुंचेंगे। यह सीरीज इस साल के अंत में भारत में होने वाले विश्व कप में सीधा प्रवेश पाने के लिए दक्षिण अफ्ऱीका के ²ष्टिकोण से काफी अहम है। उन्हें बिना किसी ओवर रेट की पेनल्टी के नीदरलैंड्स के विरुद्ध दोनों वनडे मुकाबले जीतने होंगे साथ ही यह उम्मीद भी करनी होगी कि मई महीने में आयरलैंड, बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज में कम से कम एक मुकाबला हार जाए।

भुवनेश्वर 2013 से हैदराबाद से जुड़े हुए हैं और पहले भी वह टीम की कमान संभाल चुके हैं। कुल सात मैचों में उन्होंने हैदराबाद की अगुवाई की है, जिसमें 2019 में छह जबकि 2022 में एक मुकाबले में उन्होंने टीम का नेतृत्व किया था। भुवनेश्वर की कप्तानी में हैदराबाद ने दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

पिछले सीजन अंक तालिका को आठवें स्थान पर समाप्त करने के बाद हैदराबाद ने अपनी टीम में बड़े बदलाव किए, जिसमें सबसे बड़े बदलाव के तौर पर उन्होंने केन विलियमसन को रिलीज कर दिया और मारक्रम की नेतृत्व क्षमता पर भरोसा जताया।

एसए20 लीग के पहले सीजन में मारक्रम ने सनराइजर्स ईस्टर्न केप का नेतृत्व किया था। मारक्रम की टीम ने ही इस लीग का खिताब अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट में 127 के स्ट्राइक रेट से 369 रन बनाने वाले मारक्रम सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर थे, जबकि उन्होंने 6.19 की इकोनॉमी से 11 विकेट भी झटके थे।

मारक्रम के अलावा हेनरिक क्लासेन और मार्को यानसन भी पहले मैच में हैदराबाद के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। इस लिहाज से अपने पहले मुकाबले से पहले हैदराबाद के पास विदेशी खिलाड़ियों के तौर पर सिर्फ़ पांच विकल्प होंगे। हैदराबाद को अपना दूसरा मुकाबला 7 अप्रैल को लखनऊ के खिलाफ खेलना है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement