Indian wrestler Ritu Phogat reaction about mix martial arts-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:55 pm
Location
Advertisement

रितु फोगाट ने कहा, कुछ अलग करने की चाहत MMA में खींच लाई

khaskhabar.com : शनिवार, 02 मार्च 2019 6:00 PM (IST)
रितु फोगाट ने कहा, कुछ अलग करने की चाहत MMA में खींच लाई
नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ रेसलिंग चैम्पियनशिप-2016 में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की महिला पहलवान रितु फोगाट कुछ अलग करने का चाह में अब कुश्ती को छोडक़र मिक्स मार्शल आट्र्स (एमएमए) में उतरने जा रही हैं। रितु ने आईएएनएस को दिए साक्षात्कार में कहा कि अब वे कुछ अलग करना चाहती है, इसलिए उन्होंने एमएमए में आने का फैसला किया है। उन्होंने साथ ही कहा कि वे एमएमए में भारत की ओर से पहली बार विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीतना चाहती हैं।

रितु ने कहा, मैं एमएमए को बहुत समय से फॉलो कर रही थी और मैं इससे बहुत प्रभावित थी। मैं हमेशा यह सोचती थी कि एमएमए में आज तक कोई भी भारत का विश्व चैम्पियन क्यों नहीं बना है। मैं बचपन से ही कुश्ती कर रही हूं और कुश्ती मेरा पहला प्यार है और हमेशा रहेगा। बस मेरे अंदर से कुछ अलग करने की चाहत थी, इसलिए मैं एमएमए में दिलचस्पी लेने लगी। 24 वर्षीय रितु दिसंबर 2016 में प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) नीलामी में सबसे महंगी महिला पहलवान रही थीं।

जयपुर निंजाज ने रितु को 36 लाख रुपये में खरीदा था। उन्होंने एमएमए को चुने जाने को लेकर कहा, जैसे कि मैंने कहा कि एमएमए में भारत की ओर से अभी तक कोई भी एथलीट विश्व चैम्पियन नहीं बना है। मुझे एमएमए में काफी दिलचस्पी थी। जब मेरे मैनेजर बीरबल स्पोट्र्स ने इस मौके के बारे में मुझे बताया तब मुझे लगा कि अब ये सच हो सकता है और मैं एमएमए में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर सकती हूं।

यह पूछे जाने पर कि इस खेल में आप किसे अपना आदर्श मानती हैं, उन्होंने कहा, मैं एमएमए को हमेशा देखती हूं और इसमें काफी खिलाड़ी हैं जो मुझे पसंद हैं। इसमें कई ऐसे महिला खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने इस खेल में काफी अच्छा किया है। हालांकि इस खेल में मेरा कोई आदर्श नहीं है क्योंकि मेरे पिताजी ही हमेशा से मेरे आदर्श रहे हैं। उन्होंने मेरे करियर में पूरा सपोर्ट किया है चाहे वह कुश्ती हो या मिक्स मार्शल आट्र्स।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement