India vs South Africa: Indian team looking for historic series win-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 7, 2022 3:21 am
Location
Advertisement

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका : ऐतिहासिक सीरीज जीत की फिराक में भारतीय टीम

khaskhabar.com : रविवार, 02 अक्टूबर 2022 11:38 AM (IST)
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका : ऐतिहासिक सीरीज जीत की फिराक में भारतीय टीम
गुवाहाटी । पुरुष टी20 विश्व कप के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की उपलब्धता को लेकर अभी भी रहस्य बना हुआ है। हालांकि, भारतीय टीम अभी इस पर विचार नहीं कर कर रही है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने की फिराक में हैं। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 आज होना है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन मैेचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम अपनी योजनाओं पर बुमराह की फिटनेस पर अनिश्चितता के साथ, मोहम्मद सिराज को शेष टी20 के लिए उनके प्रतिस्थापन के रूप में बुलाए जाने के बावजूद अपने तेज गेंदबाजी विभाग को लेकर अधिक चिंताएं कर रही है।

कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद मोहम्मद शमी के ठीक होने की राह पर हैं जबकि सिराज और उमेश यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में हैं, हालांकि यह जोड़ी विश्व कप की योजना में आने से बहुत दूर है। वहीं, दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन ने तेज गेंदबाजी के मोर्चे पर भारतीय खेमे में कुछ बोझ कम किया है।

अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के इकोनॉमिक रूप से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ, भारत अपने शीर्ष चार से चाहेगा कि वे विश्व कप के लिए प्रस्थान से पहले सामूहिक प्रदर्शन करें।

भारत दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के लिए बल्लेबाजी के अधिक मौके ढूंढ रहा है, जिन्हें यूएई में एशिया कप के बाद से बल्लेबाजी का कोई मौका नहीं मिला है।

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका शीर्ष क्रम में समस्याओं से जूझ रहा है। पहले टी20 में टीम के गेंदबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली को सस्ते में आउट करने के बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतकों को रोकने में कामयाब नहीं रहे। दक्षिण अफ्रीका का लक्ष्य भारत में अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखना है, लेकिन भारत को सीरीज जीतने से रोकने के लिए उन्हें सभी विभागों से सामूहिक प्रदर्शन की आवश्यकता होगी।

टीम :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद और मोहम्मद सिराज।

दक्षिण अफ्रीका : तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, मार्को जेनसेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement