IND v SA: Feels nice when the flick off the wrists shot comes off in the game, says KL Rahul-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2022 3:51 pm
Location
Advertisement

कलाई से शॉट खेलना अच्छा लगता है : केएल राहुल

khaskhabar.com : सोमवार, 03 अक्टूबर 2022 4:48 PM (IST)
कलाई से शॉट खेलना अच्छा लगता है : केएल राहुल
गुवाहाटी । इस बात से कोई इनकार नहीं कि के.एल. राहुल ने संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप 2022 में चोट से वापसी के बाद से टी20 में अपनी फॉर्म में वापस आने के लिए थोड़ा समय लिया है। फिर, उन्होंने तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी अर्धशतक के लिए कड़ी मेहनत करने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में वापस आने की झलक दिखाई थी। रविवार को, गुवाहाटी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, राहुल अपने पुराने रंग में दिखे। कगिसो रबाडा की एक लेंथ बॉल पर बैक-फुट पंच लगाकर बैकवर्ड पॉइंट और कवर के बीच चौका लगाया था।

उनका आक्रमणकारी प्रदर्शन तब और बढ़ गया जब उन्होंने वेन पार्नेल और एनरिक नॉर्टजे की गेंद पर दो बार अपनी कलाई का उपयोग कर छक्के मारे, उनकी 28 गेंदों में 57 रन की आकर्षक पारी में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से भारत एक बड़े स्कोर की ओर अग्रसर हुआ।

राहुल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह एक नेचुरल शॉट है जो हम सभी को जन्म से मिला है और यही कारण है कि हम सभी देश के लिए खेल रहे हैं। हम यहां तक पहुंच गए हैं क्योंकि हमारे पास स्वाभाविक रूप से कई चीजें हैं। हम स्पष्ट रूप से वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं।"

यह पूछे जाने पर कि फ्लिक आपका मनपसंद शॉट है, राहुल ने हां में जवाब दिया। उन्होंने कहा, "यह (शॉट सहज होने पर) है। टी20 क्रिकेट में आपको छक्के मारने की कोशिश करनी होती है और खुद को ऐसी स्थिति में लाना होता है जहां आप छक्के लगा सकते हैं, मैं ऐसा करने की कोशिश करता हूं और गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाने की कोशिश करता हूं।"

पिछले कुछ सालों में राहुल को टी20 क्रिकेट में कम स्ट्राइक रेट के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार की पारी ने वह सब कुछ ठंडे बस्ते में डाल दिया, जिसमें उन्होंने 203 के स्ट्राइक-रेट से बल्लेबाजी की। राहुल ने इस जबरदस्त स्ट्राइक रेट के लिए मैच की स्थिति की मांग को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, "हां, वह (उच्च स्ट्राइक रेट पर जाना) इस पारी की मांग थी। जब आप पहले बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो आप स्पष्ट रूप से परिस्थितियों का आकलन करने के लिए खुद को कुछ ओवर देना चाहते हैं और यह देखना चाहते हैं कि आप कौन से शॉट खेल सकते हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement