Ibrahim Zadran becomes Afghanistans highest scorer in ODI cricket-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:40 pm
Location
Advertisement

वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान के सर्वोच्च स्कोरर बने इब्राहिम जादरान

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 दिसम्बर 2022 2:11 PM (IST)
वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान के सर्वोच्च स्कोरर बने इब्राहिम जादरान
पल्लेकेले | अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने बुधवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में शानदार शतक (162) बनाकर अपने देश की ओर से 50 ओवर के प्रारूप में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। जादरान ने 162 रन की शानदार पारी में महज 138 गेंदों का सामना किया। इसमें 15 चौके और चार छक्के शामिल थे। सलामी बल्लेबाज ने 39वें ओवर में 100 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। अगली 38 गेंदों पर 58 रन बनाकर अपनी टीम को 313 रन तक पहुंचाया।

सलामी बल्लेबाज ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मोहम्मद शहजाद के नाबाद 131 रन को पछाड़ते हुए वनडे मैचों में अफगानिस्तान के खिलाड़ी द्वारा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा।

जादरान के पास पहले से ही केवल आठ वनडे पारियों में तीन शतक हैं, और इस प्रारूप में अफगानिस्तान के संयुक्त-तीसरे सबसे अधिक शतक बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 20 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले ही 8 एकदिवसीय मैचों में बल्ले से 61.85 की औसत से 433 रन बनाए हैं और अपने प्रत्येक पचास से अधिक स्कोर को शतक में परिवर्तित किया है। अब उनके पिछले पांच में से तीन वनडे में शतक हो गए हैं।

अफगानिस्तान ने इस श्रृंखला के पहले वनडे में जीत के साथ भारत में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में अपना स्थान पहले ही बुक कर लिया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement