Harmanpreet named captain of ICC Womens ODI Team of the Year-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 5, 2023 12:39 pm
Location
Advertisement

हरमनप्रीत 'आईसीसी महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर' की बनीं कप्तान

khaskhabar.com : मंगलवार, 24 जनवरी 2023 4:46 PM (IST)
हरमनप्रीत 'आईसीसी महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर' की बनीं कप्तान
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को 2022 के लिए आईसीसी महिला वनडे टीम का कप्तान बनाया है, जिसमें उनकी साथी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और तेज गेंदबाज रेणुका सिंह भी शामिल हैं। वर्ष 2022 की आईसीसी महिला टी20 टीम में एलिसा हीली (आस्ट्रेलिया), लौरा वोल्वार्ट (दक्षिण अफ्रीका), नट साइवर (इंग्लैंड), बेथ मूनी (आस्ट्रेलिया), अमेलिया केर (न्यूजीलैंड), सोफी एक्लेस्टोन (इंग्लैंड), अयाबोंगा खाका (दक्षिण अफ्रीका) और शबनम इस्माइल (दक्षिण अफ्रीका) अन्य खिलाड़ी हैं।

मंधाना 2022 में शानदार रहीं, क्योंकि उन्होंने कैलेंडर वर्ष के लिए एक शतक और छह अर्धशतक लगाए। उन्होंने न्यूजीलैंड में विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार 123 रन बनाए, लेकिन इंग्लैंड में 26 वर्षीय मंधाना ने सितंबर में होव में 91 रनों की शानदार पारी खेली और उसके बाद 40 और 50 रनों की पारियों के साथ साल का अंत किया।

अनुभवी आलराउंडर हरमनप्रीत विश्व क्रिकेट में सबसे लगातार प्रदर्शन करने वालों में से एक हैं। उन्होंने कैलेंडर वर्ष के दौरान दो शतक और पांच अर्धशतक लगाए, सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 143 रन बनाए। 33 वर्षीय हरमनप्रीत ने भी पांच मूल्यवान विकेटों के साथ अच्छी आफ स्पिन गेंदबाजी की।

रेणुका ने 2022 की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया, लेकिन 50 ओवर के असफल विश्व कप अभियान के दौरान मजबूत भारत टीम में शामिल नहीं हो सकीं।

टी20 स्तर पर शानदार प्रदर्शन के बाद दाएं हाथ की बल्लेबाज को वनडे क्रिकेट में एक और मौका मिला और महिला क्रिकेट में फॉर्म सीमर्स में से एक के रूप में वर्ष का समापन किया।

उन्होंने 2022 में सिर्फ सात मैचों में कुल 18 विकेट लिए, जिसमें उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/28 था, जो साल के मध्य में पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ आया था। तेज गेंदबाज ने सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार चार विकेट लेने के साथ साल का बेहतरीन अंत किया।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement