Had to bowl on right line and length, worked well with plan: Arshdeep-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 7:46 am
Location
Advertisement

सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करनी थी, प्लान से अच्छा काम किया : अर्शदीप

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 सितम्बर 2022 3:49 PM (IST)
सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करनी थी, प्लान से अच्छा काम किया : अर्शदीप
तिरुवनंतपुरम| आमतौर पर डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट के रूप में जाने वाले युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में बुधवार को नई गेंद से अपने पहले ओवर में तीन विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की पारी की कमर तोड़ दी और भारत की आठ विकेट की जीत का आधार बनाया। मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए अर्शदीप ने कहा कि उनकी योजना सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की थी क्योंकि गेंद स्विंग कर रही थी, जिसने उनके पक्ष में अच्छा काम किया। उन्होंने पावर-प्ले में दो विकेट लेने वाले दीपक चाहर को ग्रीन कार्पेट पर सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की राह दिखाने का श्रेय भी दिया।

उन्होंने कहा, "विकेट को जल्दी (पारी में) प्राप्त करना हमेशा एक शानदार एहसास था। मुझे लगता है कि योजना वास्तव में सरल थी, गेंद स्विंग कर रही थी। मुझे इसे (गेंद को) सही जगहों पर पिच करना था और इसने अच्छा काम किया।"

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अर्शदीप ने कहा, "हम ट्रेनिंग सत्र में हर प्रकार की स्थिति के लिए अभ्यास करते हैं। हमारा काम उन परिस्थितियों के अनुकूल होना है जो टीम के लिए जरूरी है। आज (बुधवार) यह नई गेंद का गेम था और दीपक चाहर और मैंने वास्तव में अच्छा काम किया।"

अर्शदीप ने बताया कि वर्तमान में भारतीय टीम का मुख्य मकसद आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए जाने से पहले अंतिम द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला में यथासंभव अनुकूल होना है।

उन्होंने कहा, "मुख्य मकसद टीम की परिस्थितियों और मांगों के अनुकूल होना है, जो भी परिस्थितियां हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि अनुकूलन क्षमता हमारी टीम का एक बड़ा मकसद है। जब हम वहां (आस्ट्रेलिया) जाएंगे, तो हम देखेंगे कि पिच कैसे व्यवहार करती है और हालात कैसे हैं।"

चोट के कारण मैच से चूकने वाले जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप के लिए प्लेइंग इलेवन में एक निश्चित, अर्शदीप, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में कंडीशनिंग काम से गुजरने के बाद हर्षल के साथ गेंदबाजी विभाग में मजबूत दावेदार हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement