Greco-Roman wrestler Ashu won bronze medal in Zagreb Open Ranking Series-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:15 am
Location
Advertisement

ग्रीको-रोमन पहलवान आशु ने जाग्रेब ओपन रैंकिंग सीरीज में कांस्य पदक जीता

khaskhabar.com : सोमवार, 06 फ़रवरी 2023 2:20 PM (IST)
ग्रीको-रोमन पहलवान आशु ने जाग्रेब ओपन रैंकिंग सीरीज में कांस्य पदक जीता
जाग्रेब | ग्रीको-रोमन पहलवान आशु ने जाग्रेब ओपन 2023 रैंकिंग सीरीज में पुरुषों के 67 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया। उन्होंने कांस्य प्ले-ऑफ में लिथुआनिया के एडोमास ग्रिगलियुनस को 5-0 से हराया। शनिवार देर रात रेपचेज में प्रवेश करने के लिए क्वालिफिकेशन राउंड में ईरान के रेजा महदी अब्बासी के हाथों आशु को 0-9 से हार का सामना करना पड़ा था।
भारतीय पहलवान ने इसके बाद हंगरी के एडम फोइलेक पर 8-0 की प्रभावशाली जीत दर्ज की और नॉर्वे के हावर्ड जोर्जेंसन को 9-0 से हराकर कांस्य पदक मैच में जगह बनाई।
शनिवार को आशु की कांस्य पदक जीत चल रही रैंकिंग श्रृंखला में भारत का दूसरा पदक था। इससे पहले, अंडर-23 विश्व चैंपियन फ्रीस्टाइल पहलवान अमन सहरावत ने पुरुषों के 57 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था।
एक अन्य ग्रीको-रोमन बाउट में, सागर 63 किग्रा ब्रैकेट में प्रतिस्पर्धा करते हुए, ईरान के अरेफ हुसैन खौन मोहम्मदी के खिलाफ 0-6 से अपना क्वार्टर फाइनल बाउट हार गए। मोहम्मदी के फाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ी में जान आई। लेकिन वह इस मौके का फायदा नहीं उठा सके और इस भारतीय खिलाड़ी को रेपेचेज राउंड में ऑस्ट्रिया के एकर श्मिट अल ओबैदी से 1-7 से हार का सामना करना पड़ा।
इससे पहले दिन में, एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सुषमा शौकीन महिलाओं के 53 किग्रा के क्वार्टर फाइनल में कनाडा की पहलवान सामंथा स्टीवर्ट से हारकर बाहर हो गईं।
सुषमा ने पहले दौर में फ्रांस की टेटियाना प्रोफेटिलोवा और चीन की युहोंग झोंग को हराया था।
राउंड रॉबिन प्रारूप में आयोजित महिलाओं के 72 किग्रा वर्ग में रीतिका सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकीं। किरण (महिला 76 किग्रा) भी आगे बढ़ने में नाकाम रहीं।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement