Germany and England played a six-goal thriller-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:54 pm
Location
Advertisement

जर्मनी और इंग्लैंड ने ड्रा खेला छह गोल का थ्रिलर

khaskhabar.com : मंगलवार, 27 सितम्बर 2022 2:21 PM (IST)
जर्मनी और इंग्लैंड ने ड्रा खेला छह गोल का थ्रिलर
पेरिस| इंग्लैंड ने दो गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए सोमवार को जर्मनी को 3-3 के ड्रा पर रोक दिया। कई हवाट्र्ज ने जर्मनी के लिए बराबरी करने वाला गोल दागा जो मैच का उनका दूसरा गोल था।

इंग्लैंड नेशंस लीग ग्रुप मैचों में छह मैचों में जीत के बिना है और ग्रुप में सबसे नीचे है। ग्रुप में इटली और हंगरी भी शामिल हैं।

यूरोपियन चैंपियन इटली, जो 2022 कतर विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहा, ने बुडापेस्ट में हंगरी के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल करते हुए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया। गियाकोमो रस्पाडोरी और फेडेरिको डिमार्को ने इटली के लिए गोल किये।

इटली के ठीक विपरीत दो महीने बाद विश्व कप में खेलने जा रहे इंग्लैंड और जर्मनी अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल करने के लिए संघर्ष करते नजर आये।

चार बार के विश्व कप विजेता जर्मनी को शुक्रवार को हंगरी के हाथों हार झेलनी पड़ी थी जिससे उनकी आगे बढ़ने की उम्मीदें टूट गयी थीं। वह छह ग्रुप मैचों में केवल जून में इटली के खिलाफ 5-2 से एक जीत हासिल कर पाया है।

लगातार तीसरी हार की दहलीज पर खड़े इंग्लैंड ने 12 मिनट में तीन गोल दागकर मैच में 3-2 से बढ़त बनायी । इससे पहले जर्मनी ने पहले 67 मिनट में 2-0 की बढ़त बनायी थी। मैच के 87वें मिनट में हवाट्र्ज ने इंग्लैंड के गोलकीपर निक पोप की गलती का फायदा उठाते हुए बराबरी का गोल दागा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement