Shami and Siraj took three wickets each to wrap Australia up for 188.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:44 am
Location
Advertisement

पहला वनडे : शमी और सिराज ने तीन-तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 188 पर समेटा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 17 मार्च 2023 5:35 PM (IST)
पहला वनडे : शमी और सिराज ने तीन-तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 188 पर समेटा
मुंबई । भारतीय तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए शुक्रवार को तीन-तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श ने 65 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए अकेले 81 रन बनाये।

भारत की तरफ से आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दो और कप्तान हार्दिक पांड्या तथा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।

मार्श और कप्तान स्टीव स्मिथ (22)जब क्रीज पर थे तब ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया एक बड़ा स्कोर बनाएगी। हालांकि पहले हार्दिक ने स्मिथ को चलता किया और जडेजा ने खतरनाक लग रहे मिचेल मार्श को पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद इंग्लिस (26) ने पारी को संभालने की कोशिश जरूर की लेकिन वह भी एक छोटी पारी खेलकर चलते बने। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों खासकर शमी ने ऑस्ट्रेलिया को वापस ऊपर उठने का मौका नहीं दिया।

शार्दुल ठाकुर को छोड़कर भारत की तरफ से गेंदबाजी करने वाले तमाम गेंदबाजों ने विकेट झटके। हालांकि शार्दुल को सिर्फ़ दो ओवर करने का ही मौका मिला लेकिन कुल मिलाकर मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। कमाल की कप्तानी दिखाई हार्दिक ने। नियमित अंतराल पर गेंदबाजी में परिवर्तन किया। मैदान पर शानदार फील्डिंग का भी मुजाहिरा किया। जडेजा ने कुलदीप की गेंद पर मार्नस लाबुशेन का कैच शानदार अंदाज में लपका।

शमी ने इंग्लिस और कैमरून ग्रीन को बोल्ड किया। ग्लेन मैक्सवेल आठ और मार्कस स्टॉयनिस पांच रन बनाकर आउट हुए।(आईएएनएस)


दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

ऑस्ट्रेलिया : ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जॉश इंग्लिस , कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, शॉन ऐबट, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा

भारत : शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement