FIFA World Cup: Gareth Bale said, Wales got a lot to learn from the tournament-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 30, 2023 2:53 am
Location
Advertisement

फीफा विश्व कप: गैरेथ बेल बोले, वेल्स को टूर्नामेंट से सीखने को बहुत कुछ मिला

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 दिसम्बर 2022 1:25 PM (IST)
फीफा विश्व कप: गैरेथ बेल बोले, वेल्स को टूर्नामेंट से सीखने को बहुत कुछ मिला
दोहा | 64 साल बाद वेल्स की वापसी विश्व कप में हुई थी। उनका इंग्लैंड से 3-0 की हार के साथ टूर्नामेंट का निराशाजनक अंत हुआ, लेकिन गैरेथ बेल ने सकारात्मक चीजों को देखने का फैसला किया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मार्कस रैशफोर्ड के दो गोल और फिल फोडेन के एक अन्य गोल ने मंगलवार रात ईरान से टीम की 2-0 से हार और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ 1-1 से ड्रॉ के बाद वेल्स के सपनों पर पानी फिर गया।

लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ एक जीत भी अंतत: पर्याप्त नहीं होती क्योंकि अमेरिका द्वारा ईरान को हराने का मतलब था कि आगे बढ़ना असंभव होता।

अपने देश के लिए अपनी 111वीं उपस्थिति बनाते हुए, बेल को हाफटाइम में हैमस्ट्रिंग की समस्या के साथ उतरना पड़ा, लेकिन मैच के बाद बोलते हुए उन्होंने सकारात्मकता चीजों पर ध्यान देने की बात की।

उन्होंने कहा, हम परिणाम से निराश हैं लेकिन हमें यह महसूस करना होगा कि हम यहां तक पहुंचने के लिए एक लंबा सफर तय कर चुके हैं। हमें खुद पर गर्व करने की जरूरत है कि हम यहां पहुंचे।"

उन्होंने कहा, हमने टूर्नामेंट में पूरी मेहनत की और जो हमने हासिल किया है उस पर गर्व करते हुए हम सभी चेंजिंग रूम से सिर ऊंचा करके निकलेंगे।"

33 वर्षीय बेल ने पुष्टि की है कि वह विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास नहीं लेंगे और वेल्स का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा, हमें इन अनुभवों से सीखना होगा और आगे बढ़ना होगा। हमने पिछले चार टूर्नामेंटों में से तीन के लिए क्वालीफाई किया है और हमने अमूल्य अनुभव प्राप्त किया है। हम उन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया।'

बेल ने जोर देकर कहा कि खुद को चुनना मुश्किल नहीं होगा।

बेल ने कहा, "यह टीम जो एक चीज करती है वह यह है कि यह बहुत अच्छी तरह से वापसी करती है और उस ड्रेसिंग रूम के खिलाड़ी अद्भुत हैं। एकजुटता अविश्वसनीय है। हम बेहतर प्रदर्शन करना पसंद करेंगे लेकिन हम मार्च में फिर से एक और बड़े टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने की तलाश में जाएंगे।"

अंत में, उन्होंने अविश्वसनीय वेल्स समर्थकों की प्रशंसा की, जिन्होंने मंगलवार की रात को अंतिम सीटी बजने के बाद खिलाड़ियों को भावनात्मक विदाई दी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement