Fairmont Jaipur Official Hospitality Partner for Asia Cup Polo 2023-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:52 pm
Location
Advertisement

एशिया कप पोलो 2023 के लिए फेयरमोंट जयपुर बना ऑफिशियल हॉस्पिटैलिटी पार्टनर

khaskhabar.com : शनिवार, 01 अप्रैल 2023 08:52 AM (IST)
एशिया कप पोलो 2023 के लिए फेयरमोंट जयपुर बना ऑफिशियल हॉस्पिटैलिटी पार्टनर
जयपुर । फेयरमोंट जयपुर, भारत में ग्लोबल होटल चेन के इस पहले लक्ज़री होटल ने एशिया कप पोलो 2023 का ऑफिशियल हॉस्पिटैलिटी पार्टनर बनने की घोषणा की है। यह मैच 1 अप्रैल को होगा। इसमें रॉयल जयपुर टीम और विंडसर टीम की भागीदारी दिखेगी। फेयरमोंट जयपुर को विंडसर टीम और वहां मौजूद संबंधित लोगों का ऑफिशियल होस्ट होने का गौरव मिला है।

आगामी मैच खेलने और फेरयमोंट होटल में ठहरने को लेकर विंडसर टीम के प्रतिनिधियों जोश क्लोवर और जेम्स कैर ने अपना उत्साह व्यक्त किया है। उनके साथ इस अवसर पर पत्रकार सम्मेलन में राजस्थान पोलो क्लब के दिग्विजय सिंह, जीएपी के स्टीव राइट, रेने एंटरप्राइजेज होल्डिंग्स के इलियट रेने, इनक्यूपेज के संजय चौधरी और डॉटस्क्वेयर के बहुल चंद्र सहित कई खास लोग और प्रायोजक भी शामिल हुए।

फेयरमोंट जयपुर के जेनरल मैनेजर, राजीव कपूर ने कहा, "एशिया कप पोलो 2023 का बेसब्री से इंतजार था। इसका हॉस्पिटैलिटी पार्टनर बन कर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं और आने वाले वर्षों में भी रॉयल फैमिली और एशिया कप पोलो के साथ यह संबंध मजबूत करने के इच्छुक हैं। आगामी मैच में आप खेल का उत्साह और कौशल दोनों का बेजोड़ प्रदर्शन देखेंगे।"

एशिया कप पोलो की ओर से नील सेन ने कहा, "जयपुर के शाही परिवार के साथ एक बार फिर एशिया कप पोलो की मेजबानी करना हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। यह हमारा 22वां आयोजन है और हम हर साल पोलो के गढ़ में इस आयोजन को लेकर उत्साहित रहते हैं। इसमें फेयरमोंट जयपुर सहित हमारे अन्य पार्टनरों का बड़ा सहयोग है।"

इस अवसर पर जोश क्लोवर ने कहा, "लंदन से हवाई यात्रा कर यहां पहुंचना और यह प्रतिष्ठित मैच खेलना बहुत खुशी की बात है हम
इस भागीदारी को लेकर बहुत उत्साहित हैं। कल स्थानीय लोगों के साथ हमारा कांटे का टक्कर होने वाला है लेकिन उम्मीद है कि नतीजे हमारे पक्ष में होंगे। यह होटल और मेजबानी अविश्वसनीय है।"

मैच की चुनौतियों पर बात करते हुए जोश ने कहा, "हर जगह चुनौतियां हैं। घोड़े, गेंदों का उड़ कर हर जगह पहुंचना चुनौती है और सभी जीतने की जबरदस्त कोशिश करेंगे। कोई दो टीमें एक जैसी नहीं होती हैं इसलिए कल का दिन काफी रोमांचक होने वाला है।"

एशिया कप पोलो के ग्लोबल एम्बेसेडर, जॉनी लिन ने खेल जीतने के लिए टीमवर्क को अहमियत देते हुए इस खेल के संभावित खतरों और इसके इतिहास के बारे में जानकारी दी। "यह हमारी जानकारी में सबसे पुराने खेलों में से एक है। शुरुआती दिनों में घुड़सवार सेना के प्रशिक्षण के तहत इसमें सैकड़ों लोग खेलते थे। हालांकि पोलो का आधुनिक दौर भारत में शुरू हुआ। "

राजस्थान पोलो क्लब में होने वाले मैच में रॉयल जयपुर टीम के लिए महाराजा सवाई पद्मनाभ सिंह और विंडसर टीम के जेम्स कैर और जोश क्लोवर के खिलाफ मुकाबला दिलचस्प होने वाला है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement