Euro 2024 qualifiers: Ronaldo creates history, becomes player with most international matches-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:04 pm
Location
Advertisement

यूरो 2024 क्वालीफायर्स: रोनाल्डो ने रचा इतिहास, सर्वाधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

khaskhabar.com : शुक्रवार, 24 मार्च 2023 1:14 PM (IST)
यूरो 2024 क्वालीफायर्स: रोनाल्डो ने रचा इतिहास, सर्वाधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने
लिस्बन।दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों में से एक पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरो 2024 क्वालीफायर में लिचटेंस्टीन के खिलाफ अपनी टीम की जीत में एक नया इतिहास रच दिया है। रोनाल्डो का यह 197वां मैच था और वह दुनिया के सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं।
रोनाल्डो ने दो गोल दागते हुए पुर्तगाल को लिचटेंस्टीन के खिलाफ 4-0 से जीत दिलाई। वेटरन रोनाल्डो का पहला गोल पेनल्टी पर था और दूसरा जबरदस्त फ्री किक पर मारा गया।

अपने 197 मैच के साथ रोनाल्डो कुवैत के लीजेंड बदर अल-मुतावा(196 कैप्स) से आगे निकल गए हैं। मलेशिया के सोह चीन एन 195 मैचों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। मिस्त्र के अहमद हसन (184) चौथे और ओमान के अहमद मुबारक (183) पांचवें नंबर पर हैं।

पांच बार के बैलन डी ओर विजेता 38 वर्ष की उम्र में राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलने वाले पांचवें सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। केवल पेपे, दमास, सिल्विनो और फोंटे उनसे ज्यादा उम्र में पुर्तगाल के लिए खेले हैं।
रोनाल्डो ने 2003 में अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था और पिछले वर्ष पांच विश्व कप में स्कोर करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। पुर्तगाल क्वार्टरफाइनल में मोरक्को से हार गया था।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement