Euro 2024 qualifiers: France beat Holland, Belgium also wins-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:56 pm
Location
Advertisement

यूरो 2024 क्वालीफायर : फ्रांस ने हॉलैंड को हराया, बेल्जियम भी जीता

khaskhabar.com : शनिवार, 25 मार्च 2023 4:24 PM (IST)
यूरो 2024 क्वालीफायर : फ्रांस ने हॉलैंड को हराया, बेल्जियम भी जीता
लंदन। विश्व कप उपविजेता फ्रांस ने यूरो 2024 क्वालीफायर्स में अपने पहले मुकाबले में हॉलैंड को 4-0 से हरा दिया जबकि बेल्जियम ने रोमेलू लुकाकू की हैट्रिक की बदौलत स्वीडन को 3-0 से हरा दिया।

हॉलैंड के पांच खिलाड़ियों को मैच की पूर्वसंध्या पर फ्लू वायरस से पीड़ित होने के कारण घर भेज दिया गया था। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार किलियन एमबापे ने पहली बार फ्ऱांस की नेशनल टीम की कप्तानी संभाली। एन्टोयन ग्रीजमैन ने दो मिनट बाद ही फ्ऱांस का खाता खोल दिया। छह मिनट बाद डिफेंडर डायोट उपमेकानो ने दूसरा गोल दाग दिया।

एमबापे ने 21वें मिनट में स्कोर 3-0 पहुंचा दिया। अंतिम क्षणों में एमबापे ने फ्ऱांस का चौथा गोल दागा और फ्ऱांस की आल टाइम स्कोरिंग लिस्ट में 38 गोल के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गए।

ग्रुप बी के अन्य मुकाबले में जिब्राल्टर को यूनान से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।

बेल्जियम ने लुकाकू की हैट्रिक से अपना मुकाबला स्वीडन से आसानी से जीता। लेकिन ऑस्ट्रिया के अजरबैजान को 4-1 से हराने के कारण ग्रुप तालिका में बेल्जियम दूसरे नंबर पर है।

चेक गणराज्य ने ग्रुप ई में पोलैंड को 3-1 से हराया जबकि मोल्दोवा और फरोए आईलैंड ने 1-1 का ड्रा खेला। ग्रुप जी में बुल्गारिया को मोंटेनेग्रो से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा जबकि सर्बिया ने लिथुआनिया को 2-0 से हरा दिया।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement