Dravid, Rohit have the responsibility to shield Arshdeep from an overdose of advice: Brett Lee-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 6, 2023 12:41 pm
Location
Advertisement

सलाह के ओवरडोज से अर्शदीप को बचाएं : ब्रेट ली

khaskhabar.com : सोमवार, 28 नवम्बर 2022 4:24 PM (IST)
सलाह के ओवरडोज से अर्शदीप को बचाएं : ब्रेट ली
नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ब्रेट ली चाहते हैं कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को सलाह के ओवरडोज से बचाएं, जो एक युवा क्रिकेटर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शुरू में सफल होने के बाद मिलता है। अर्शदीप इस साल टी20 में भारत के लिए खोज रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में दस विकेट लेने के लिए जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में सराहनीय गेंदबाजी की। इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी20 डेब्यू के बाद से, उन्होंने 21 मैचों में 18.12 की औसत और 8.17 की इकॉनमी रेट से 33 विकेट लिए हैं।

हालांकि, ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में उनका यादगार वनडे डेब्यू नहीं था, लेकिन उनकी यॉर्कर और उच्च दबाव की स्थितियों में शांत रहने की उनकी क्षमता की सभी ने अर्शदीप की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, अक्सर टीमों को यह नहीं पता होता है कि इन युवा और उभरते सितारों के साथ क्या करना है। हमने इसे पहले देखा है कि जब युवा खिलाड़ी शामिल होते हैं और होटल में खिलाड़ियों, टीवी, कमेंटेटरों से सलाह लेते हैं।"

ली ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, हर खिलाड़ी बेहतर होता है लेकिन बहुत बार, बहुत अधिक सलाह प्रतिकूल हो सकती है। इसलिए, मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की जिम्मेदारी है कि वे अर्शदीप सिंह को सलाह के इस ओवरडोज से बचाएं।

ली का यह भी मानना है कि अर्शदीप को जब भी मौका मिले घरेलू क्रिकेट में वापसी करनी चाहिए ताकि वह अपने क्रिकेट कौशल को निखार सकें, खासकर प्रथम श्रेणी मैचों में।

उन्होंने आगे कहा, घरेलू क्रिकेट में अपने कौशल पर काम करते रहें, क्योंकि जब कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं है, और आप टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, तो यही वह जगह है जहां आपको चमकना है। मेरा मानना है कि यही मेरे करियर की कमाई है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापस जा रहे हैं और उन कौशलों का निर्माण करें। यदि आप इसकी देखभाल कर सकते हैं, तो वह और अच्छा कर पाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम भूमिका निभाते हुए ली, जिनके नाम 718 अंतरराष्ट्रीय विकेट हैं। उन्होंने अर्शदीप को क्रिकेट खेलने और सोशल मीडिया पर समय बिताने के बीच संतुलन बनाने की सलाह दी, ताकि ट्रोल उन्हें परेशान ना करें।

अर्शदीप को सोशल मीडिया पर तब ट्रोल किया गया जब उन्होंने सितंबर में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर मैच के 19वें ओवर में आसिफ अली का एक आसान सा कैच छोड़ा। उन्होंने कहा, सोशल मीडिया टिप्पणियों के लिए एक मानसिक फिल्टर बनाना होगा क्योंकि हम जानते हैं कि सभी खिलाड़ी फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर हैं।

अर्शदीप को बुधवार को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत के लिए एक्शन में देखा जा सकता है। ऑकलैंड में पहले मैच में सात विकेट से जीत के बाद मेजबान टीम तीन मैचों की श्रृंखला 1-0 से आगे चल रही है और दूसरा मैच हैमिल्टन में बारिश के कारण धुल गया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement