Constantly trying to learn from experienced players in the team: Arshdeep Singh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 28, 2023 9:58 am
Location
Advertisement

टीम में अनुभवी खिलाड़ियों से लगातार सीखने की कोशिश कर रहा हूं: अर्शदीप सिंह

khaskhabar.com : बुधवार, 23 नवम्बर 2022 3:07 PM (IST)
टीम में अनुभवी खिलाड़ियों से लगातार सीखने की कोशिश कर रहा हूं: अर्शदीप सिंह
नेपियर| भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह लगातार अपना विकास कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने नेपियर के मैकलीन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 में चार ओवरों में 4/37 के साथ टी20 क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। जहां, मोहम्मद सिराज ने भी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को चकमा दिया, वहीं अर्शदीप मेजबान टीम के बल्लेबाजी क्रम को पछाड़ने के लिए अपनी गेंदबाजी में विविधता का इस्तेमाल कर रहे थे। उन्होंने डेरिल मिशेल को एक बाउंसर के साथ आउट किया और फिर ईश सोढ़ी को पिन-पॉइंट यॉर्कर के साथ पहली गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन भेजा।

इसके अलावा, अर्शदीप ने सलामी बल्लेबाज फिन एलन और डेवोन कॉनवे को भी आउट किया था। उन्होंने नकल-बॉल भी फेंकने की अपनी क्षमता दिखाई। उन्होंने अपने गेंदबाजी कौशल में अधिक विविधता जोड़ने में मदद करने के लिए भारतीय टीम के वरिष्ठ तेज गेंदबाजों को श्रेय दिया।

अर्शदीप ने मोहम्मद सिराज द्वारा बीसीसीआई पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "ऐसा प्रदर्शन टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के मार्गदर्शन से कर पा रहा हूं। मैं लगातार उनसे सीखने की कोशिश करता हूं। मैं आपसे (सिराज) शॉर्ट लाइन की गेंदें सीखने की कोशिश करता हूं। मैं भुवी (भुवनेश्वर कुमार) भाई से नकल बॉल सीख रहा हूं।"

अर्शदीप ने आगे कहा, "इससे पहले मैंने मोहम्मद शमी भाई से यॉर्कर का इस्तेमाल करना सीखा था। मैं खुद को बेहतर बनाने की कोशिश करता हूं और उम्मीद करता हूं कि जब टीम को रन रोकने या विकेट लेने की जरूरत होगी, तो मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा।"

अर्शदीप भी हैट्रिक की कगार पर थे, लेकिन सिराज ने एडम मिल्ने को बैकवर्ड पॉइंट से सीधा हिट देकर रन आउट कर दिया, जिससे टीम की हैट्रिक हुई।

उन्होंने कहा, "मैंने सोचा भी था कि मैं हैट्रिक या पांच विकेट ले सकता हूं। लेकिन आपने रन आउट किया और टीम को हैट्रिक दिलवा दी। सीनियर्स ने मुझे प्रतिद्वंद्वी को चकमा देने के लिए शॉर्ट और धीमी गेंदें फेंकने की सलाह दी।"

अर्शदीप इस साल टी20 में भारत के लिए खोज रहे हैं, आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में दस विकेट लेने के लिए जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति का पूरा फायदा उठाया। इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी20 डेब्यू के बाद से, उन्होंने 21 मैचों में 18.12 की औसत और 8.17 की इकॉनमी रेट से 33 विकेट लिए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement