BCCI hope 20 crore rupees income from ipl-12 playoff matches-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 2:58 pm
Location
Advertisement

BCCI को प्लेऑफ से 20 करोड़ रुपए की आमदनी की उम्मीद

khaskhabar.com : मंगलवार, 30 अप्रैल 2019 11:27 PM (IST)
BCCI को प्लेऑफ से 20 करोड़ रुपए की आमदनी की उम्मीद
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के प्लेऑफ मैचों की टिकटों की बिक्री से 20 करोड़ रुपए की आमदनी की उम्मीद है। ग्रुप स्टेज में खेले गए मुकाबलों के टिकटों से होने वाली आमदनी विभिन्न फ्रेंचाइजियों को दी जाती है, जबकि अंतिम चार मुकाबलों का पैसा बोर्ड को दिया जाता है।

आईएएनएस को मिले दस्तावेजों के अनुसार, बीसीसीआई ने आईपीएल के 12वें संस्करण के लिए जारी किए बजट में यह दर्शाया है कि 2018 में टिकटों की बिक्री से जो आमदनी हुई थी उसमें इस बार दो करोड़ का इजाफा हुआ। पिछले आईपीएल की टिकटों से बोर्ड को 18 करोड़ रुपए मिले थे। इस संस्करण का फाइनल मैच 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि क्वालीफायर-1 चेन्नई और क्वालीफायर-2 एवं एलिमिनेटर विशाखापट्टनम में आयोजित किया जाएगा।

तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) को आई, जे और के स्टैंड खोलने की अनुमति नहीं मिली, जिसके कारण फाइनल मुकाबला हैदराबाद में आयोजित कराए जाने का निर्णय लिया गया है। आमतौर पर प्लेऑफ मुकाबले मौजूदा विजेता और फाइनल तक पहुंचने वाली टीम के घरेलू मैदान पर खेले जाते हैं, लेकिन कुछ कठिनाइयों के कारण बीसीसीआई को विशाखापट्टनम में मैच कराने का निर्णय लेना पड़ा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement