Australian Open: Title match between Rybakina and Sabalenka-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:52 pm
Location
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन: रिबाकिना और सबालेंका में होगा खिताबी मुकाबला

khaskhabar.com : शुक्रवार, 27 जनवरी 2023 11:43 AM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन: रिबाकिना और सबालेंका में होगा खिताबी मुकाबला
मेलबर्न | वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताबी मुकाबला एलेना रिबाकिना और आर्यना सबालेंका के बीच खेला जाएगा। मौजूदा विम्बलडन चैंपियन एलेना रिबाकिना ने गुरूवार को पूर्व नंबर एक विक्टोरिया अजारेंका को 7-6(4), 6-3 से हराकर महिला एकल फाइनल में प्रवेश कर लिया।
22वीं सीड रिबाकिना का शनिवार को होने वाले फाइनल में पांचवीं सीड आर्यना सबालेंका से मुकाबला होगा जिन्होंने पोलैंड की माग्दा लिनेट को 7-6(1), 6-2 से पराजित किया।

अपना पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन सेमीफाइनल खेल रही रिबाकिना को लगातार तीसरे मैच में मेजर चैंपियन का सामना करना पड़ा। 23 वर्षीय रिबाकिना ने पिछले साल की फाइनलिस्ट डेनियल कोलिन्स, विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ईगा स्वीयाटेक, 2019 की फ्रेंच ओपन चैंपियन जेलेना ओस्तापेंको और दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अजारेंका को हराकर अपने सबसे बड़े हार्ड कोर्ट फाइनल में प्रवेश कर लिया।

पहला सेट टाई ब्रेक में 7-4 से जीतने के बाद दूसरे सेट में उन्होंने अजारेंका की सर्विस तोड़ी और 3-1 की बढ़त बना ली। रिबाकिना ने दूसरा ब्रेक हासिल किया और 5-2 से आगे हो गयीं। अजारेंका के छठे डबल फाल्ट ने रिबाकिना को तीन ब्रेक अंक दे दिए। अजारेंका का बैकहैंड नेट से टकराते ही विम्बलडन चैंपियन ने मुकाबला जीत लिया।

रिबाकिना ने नौ एस सहित 30 विनर्स लगाते हुए एक घंटे 41 मिनट में मुकाबला जीत लिया। अजारेंका ने 26 विनर्स लगाए लेकिन 27 बेजां भूलें भी की।

सबालेंका ने लिनेट पर शानदार जीत से अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनायी। सबालेंका ने तीन सप्ताह पहले एडिलेड इंटरनेशनल 1 का खिताब जीता था। वह लगातार 10 मैच जीत चुकी हैं।

24 वर्षीय सबालेंका अपने पिछले सभी तीन ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल हार गयी थीं। वह ओपन युग में तीन या उससे ज्यादा सेमीफाइनल हारने के बाद मेजर फाइनल में पहुंचने वाली पांचवीं खिलाड़ी बन गयी हैं। सबालेंका ने लिनेट को एक घंटे 33 मिनट तक चले मुकाबले में हराया।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement