Another upset in the FIFA World Cup, Morocco beat Belgium 2-0-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 7, 2023 9:40 pm
Location
Advertisement

फीफा विश्व कप में एक और बड़ा उलटफेर, मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से हराया

khaskhabar.com : सोमवार, 28 नवम्बर 2022 06:03 AM (IST)
फीफा विश्व कप में एक और बड़ा उलटफेर, मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से हराया
दोहा। मोरक्को ने अल थुमामा स्टेडियम में रविवार को फीफा विश्व कप के मैच में बड़ा उलटफेर किया। उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए बेल्जियम को 2-0 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही मोरक्को ने अपने अंतिम 16 में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखा। इनका पिछला मैच क्रोएशिया से ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। मोरक्को की ओर से अब्देलहमेद सबीरी (73वें मिनट) और जकारिया अबौखलाल (90 प्लस 2वें मिनट) में गोल दाग टीम को जीत दिलाई, जबकि बेल्जियम के खिलाड़ी संघर्ष के बाद भी गोल करने में नाकाम रहे।

पहले हाफ में, बेल्जियम और मोरक्को के बीच जबरदस्त मुकाबला देखा गया। बेल्जियम की टीम विरोधी पर हावी रही है। लेकिन मोरक्को ने भी बेल्जियम को पहले हाफ में गोल करने से रोक दिया और खुद भी गोल करने में सफल नहीं रहे। इस प्रकार पहले हाफ का खेल 0-0 पर समाप्त हुआ।

दूसरे हाफ में, मोरक्को ने 73वें मिनट अब्देलहमीद सबीरी की मदद से पहला गोल दागकर 1-0 की बढ़त ले ली। सबीरी ने फ्री-किक पर डायरेक्ट गोल किया। इसके बाद, जकारिया (90 प्लस 2वें मिनट) में एक और गोल करके टीम को 2-0 से जिताने में अहम भूमिका निभाई। वहीं, बेल्जियम को फीफा विश्व के इतिहास में मोरक्को से पहली बार हार का सामना करना पड़ा।

दोनों ही टीमों ने 10-10 शॉट खेले। इसमें बेल्जियम ने तीन और मोरक्को ने चार शॉट लक्ष्य पर मारा, लेकिन बेल्जियम की तुलना में मोरक्को को दो सफलताएं मिलीं। बेल्जियम पजेशन और पास के मुकाबले में भी आगे रहा।

22वें नंबर की मोरक्को को इस विश्व कप में पहली जीत मिली है। उसका पिछला मैच क्रोएशिया के खिलाफ ड्रॉ पर खत्म हुआ था। अब उनके दो मैच में तीन अंक हैं और उन्हें प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए अगले मैच में जीत हासिल करनी होगी। मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से हराकर इस विश्व कप में अपनी पहली जीत हासिल की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement