Afghanistans Rashid Khan out of first two ODIs against Sri Lanka-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:23 pm
Location
Advertisement

अफगानिस्तान के राशिद खान श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे से बाहर

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 जून 2023 11:59 AM (IST)
अफगानिस्तान के राशिद खान श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे से बाहर
कोलंबो।अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, जिन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडिया प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का फाइनल खेला था, उनकी पीठ के निचले हिस्से में चोट लग गई है और वह श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि राशिद पूर्ण चिकित्सा निगरानी में रहेंगे, और 7 जून को अंतिम मैच के लिए लौटने की उम्मीद है।

तीन मैचों की श्रृंखला शुक्रवार (2 जून) को हंबनटोटा में पहले वनडे के साथ शुरू होगी, दूसरा मैच दो दिन बाद उसी मैदान पर खेला जाएगा।

एकदिवसीय श्रृंखला के सात दिन बाद, अफगानिस्तान को चटोग्राम में बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलना है।

राशिद आईपीएल 2023 में मोहम्मद शमी के बाद गुजरात टाइटन के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज थे। उनकी टीम सोमवार रात फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से हार गई थी। वह 27 विकेट के साथ टूर्नामेंट के संयुक्त रूप से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

राशिद की गैरमौजूदगी में मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद को अफगानिस्तान के स्पिन विभाग में अतिरिक्त जिम्मेदारी निभानी होगी।

पिछले महीने, अफगानिस्तान ने श्रीलंका वनडे के लिए हशमतुल्लाह शाहिदी के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी।

आगामी एकदिवसीय विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने के बाद, अफगानिस्तान अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम की तैयारी के लिए श्रीलंका के खिलाफ सीरीज पर नजर गड़ाए हुए है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement