84 international players included in ILT20-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:00 am
Location
Advertisement

आईएलटी20 में 84 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को किया गया शामिल

khaskhabar.com : गुरुवार, 25 अगस्त 2022 3:06 PM (IST)
आईएलटी20 में 84 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को किया गया शामिल
दुबई| संयुक्त अरब अमीरात के इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) के पहले सीजन में 84 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को शामिल किया गया हैं, जिनमें से 72 आईसीसी के पूर्ण सदस्य देशों से हैं, जबकि बाकी 12 खिलाड़ी सात आईसीसी सहयोगी देशों से हैं। वहीं, यूएई के 24 क्रिकेटरों को छह टीमों में विभाजित किया गया है। यूईए लीग में अफगानिस्तान, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज (बारबाडोस, ग्रेनाडा, गयाना, जमैका और त्रिनिदाद) के खिलाड़ियों ने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय लीगों में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने नाम जोड़े हैं।

जबकि, इटली, नामीबिया, नेपाल, नीदरलैंड, ओमान, स्कॉटलैंड, यूएसए और यूएई सहयोगी देशों के खिलाड़ी भी अपना योगदान देंगे। यूएई के खिलाड़ियों को साइन करने की प्रक्रिया की घोषणा की जाएगी, कई टीमों ने अपनी कोचिंग स्टाफ की पुष्टि करना शुरू कर दिया है, जिनके पास वर्तमान में खेल के मौजूदा प्रारूप में काफी अनुभव है।

प्रत्येक टीम में 18 खिलाड़ी शामिल होंगे, जिसमें चार यूएई खिलाड़ी और आईसीसी सहयोगी देशों के दो अन्य खिलाड़ी शामिल होंगे।

अमीरात क्रिकेट के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने कहा, "हम टीमों और उनके प्रबंधन को उनकी कड़ी मेहनत और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की ऐसी प्रभावी सूची हासिल करने और घोषित करने के प्रयासों के लिए बधाई देते हुए बहुत खुश हैं। हम प्रसिद्ध, स्थापित और एलीट क्रिकेटरों को देखकर उत्साहित हैं जो दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को अपने खेल से रोमांचित करेंगे।"

मुबाशिर उस्मानी ने कहा, "हम अनुभवी क्रिकेट दिग्गजों के साथ युवा, उभरते और विश्व स्तरीय प्रतिभाओं की एक मजबूत संख्या को देखकर रोमांचित हैं, जो क्रिकेट के भविष्य के लिए अच्छा होगा।"

जनवरी 2023 में अपनी शुरूआत करते हुए लीग के 34-मैच दुबई, अबू धाबी और शारजाह जैसे यूएई के स्थानों पर खेले जाएंगे।

टीमों में अबू धाबी नाइट राइडर्स (नाइट राइडर्स ग्रुप), डेजर्ट वाइपर्स (लांसर कैपिटल), दुबई कैपिटल्स (जीएमआर), गल्फ जायंट्स (अडानी स्पोर्ट्सलाइन), एमआई अमीरात (रिलायंस इंडस्ट्रीज), और शारजाह वारियर्स (कैपरी ग्लोबल) शामिल हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement